बहुत-बहुत धन्यवाद नीतीश कुमार! तेजस्वी यादव का ट्विट, भाजपा का कहना कानून सबके लिए बराबर

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 07, 2018, 13:03 pm IST
Keywords: Lalu Prasad   Nitish Kumar   Rashtriya Janata Dal Janata Dal (United)   Tejashwi Prasad Yadav   तेजस्वी यादव   नीतीश कुमार   तेजस्वी यादव ट्वीट  
फ़ॉन्ट साइज :
बहुत-बहुत धन्यवाद नीतीश कुमार! तेजस्वी यादव का ट्विट, भाजपा का कहना कानून सबके लिए बराबर पटना: बिहार के पूर्व  मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो को चारा घोटाले के एक मामले में जेल की सजा होने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने काफी सभ्य तरीके से सीएम नीतीश कुमार और उनकी सहयोगी पार्टी बीजेपी पर निशाना साधा.

69 साल के लालू यादव को चारा घोटाले में साढ़े तीन साल की सजा के बाद तेजस्वी यादव ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया. बता दें कि रांची की सीबीआई अदालत ने लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल और पांच लाख जुर्माने की सजा सुनाई है.

तेजस्वी यादव ने अपनी राजनीतिक परिपक्वता का परिचय देते हुए इस फैसले के बाद किसी तरह की टिका-टिप्पणी की और न ही किसी के ऊपर सीधे तौर पर आरोप लगाया, मगर अपने अनोखे अंदाज से उन्होंने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोल दिया.

तेजस्वी ने नीतीश कुमार का नाम लेकर ट्वीट किया और तंज के रूप में लिखा, 'थैंक यू वेरी मच नीतीश कुमार.' यानी बहुत-बहुत धन्यवाद नीतीश कुमार.  

तेजस्वी यादव ने एक और ट्वीट में अपने पिता लालू यादव का बिहारवासियों के नाम खुला पत्र शेयर किया और लिखा कि 'आप सबों के नाम पिता जी का खुला पत्र. आपको पढ़ने और औरों को पढ़ाने के लिए कहा है.'

इसके अलावा शनिवार को तेज प्रताप ने भी कोर्ट के फैसले का सम्मान किया और कहा कि कोर्ट में उन्हें भरोसा है और उनके पिता को बेल जरूर मिलेगी.

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट से नीतीश कुमार पर हमला बोला है. बता दें कि कुछ समय पहले बिहार में राजद और जदयू की गठबंधन वाली सरकार थी. मगर नीतीश कुमार गठबंधन तोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था और उसके साथ मिलकर उन्होंने सरकार बना लिया था.

इससे पहले भी तेजस्वी यादव कई बार कह चुके हैं कि लालू यादव को फंसाने के पीछे बीजेपी की साजिश है. अगर लालू यादव बीजेपी के सामने झूक जाते तो उनके खिलाफ भी मामले को रफा-दफा कर दिया जाता.

बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है.

लालू प्रसाद यादव जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएंगे. इस मामले में अदालत ने फूल चंद, महेश प्रसाद, सुनील कुमार, बांकी जूलियस, सुधीर कुमार और राजा राम को भी साढ़े तीन साल और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. पूर्व विधायक जगदीश शर्मा को अदालत ने सात साल की सजा और 20 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है.
अन्य राज्य लेख
Niva Ply, Plywood for Generations
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack