Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बीएसएफ ने पाकिस्तान के दो बंकर उड़ाए और एक घुसपैठिए को ढेर किया

बीएसएफ ने पाकिस्तान के दो बंकर उड़ाए और एक घुसपैठिए को ढेर किया जम्मूः भारतीय सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के जवानों ने गुरूवार तड़के जम्मू-कश्मीर की पाकिस्तान से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अरनिया सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है. ख़बरों के मुताबिक, भारतीय सुरक्षा बलों की तरफ से की गई गोलीबारी में पाकिस्तान के दो बंकर भी नष्ट कर दिए गए.

घुसपैठ की घटना पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से सांबा और हीरानगर सीमा पार से की गई फायरिंग के महज कुछ घंटे बाद सामने आयी है. सीमा पर से राजबाग इलाके में की अग्रिम चौकी पर की गई उस फायरिंग में बीएसएफ के एक कांस्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए थे.
 
खबरों के मुताबिक, गुरूवार तड़के बीएसएफ के जवानों को ऐसा लगा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ कुछ गतिविधियां हो रही है और चार-पांच लोग एक साथ हैं जो कोहरे का फायदा उठाकर घुसपैठ करना चाह रहे हैं. जिसके बाद बीएसएफ की तरफ से कई गई फायरिंग में एक की मौत हो गई जबकि अन्य घुसपैठिए वापस पाकिस्तान की तरफ भागने में कामयाब रहे.

खबर है कि सर्दी और धुंध बढ़ने के साथ ही सीमापार पड़ोसी देश की नियंत्रण रेखा पर हलचल बढ़ गई है. पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ करवाने की फिराक में है. वहीं, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां और सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान में गुपचुप हलचल को नोटिस किया है और अपनी ओर से सुरक्षा मजबूत करते हुए सावधान हो गए हैं..

तीन-चार दिन पहले सांबा सेक्टर की सीमा सुरक्षाबल एसएम पोस्ट के सामने भी पाकिस्तान ने घुसपैठ करवाने का प्रयास किया था, लेकिन सुरक्षाबल की सतर्कता के चलते घुसपैठ की कोशिश नाकाम हो गई थी.

बताया जा रहा है कि सांबा सेक्टर में सीमा सुरक्षाबल की ओर से रात के समय एचएचटीआइ कैमरों में कुछ हरकत देखी गई थी. इसके बाद आसमान में एल्युमीनेशन लाइटें छोड़ी गईं. इसको देखते ही घुसपैठिये भाग गए. बताया जा रहा है कि अब पाकिस्तान अरनियां व आरएसपुरा सेक्टर की सीमा से घुसपैठ करवाने की फिराक में है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करीब चार-पांच दिन पहले आतंकी गुट लश्कर-ए-तैयबा से संबंध रखने वाले चार आतंकियों ने अरनियां व आरएसपुरा सेक्टर से लगी सीमा पर रेकी की है. ये लोग धुंध की आड़ में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

ऐसी जानकारी मिली है कि इन दिनों इस आतंकी गुट के लोग भारतीय क्षेत्र सुचेतगढ़ के सामने स्थित सियालकोट के गांव कुंदनपुर में ठहरे हुए हैं. मौका मिलते ही घुसपैठ कर सकते हैं.

हालांकि सीमा पर सुरक्षाबल पूरी तरह सतर्क हैं. गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सीमा पर कड़ी सुरक्षा है. सीमांत क्षेत्र में भी पुलिस की कड़ी सुरक्षा है. रात में पुलिस व सुरक्षाबलों की गश्त को बढ़ा दिया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि आतंकी पाकिस्तानी सीमा पर लगातार घुसपैठ के प्रयास में रहते हैं, लेकिन सुरक्षाबल पूरी तरह सतर्क हैं.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल