Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पलवल में मचा आतंक, सीरियल किलर ने 2 घंटे में 6 को मारा, सीसीटीवी में कैद वारदात

पलवल में मचा आतंक, सीरियल किलर ने 2 घंटे में 6 को मारा, सीसीटीवी में कैद वारदात पलवल: दिल्ली से सटे पलवल में छह लोगों की हत्या से पूरे इलाके में सनसनी मच गयी है. एक साइको सीरियल किलर ने इस घटना को मंगलवार तड़के 2 से 4 बजे के बीच अंजाम दिया है. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम नरेश धनकड़ है और वह सेना में नौकरी कर चुका है. वर्तमान में आरोपी हरियाणा के कृषि विभाग के लिए काम करता है.

पुलिस ने आरोपी के मानसिक तौर पर बीमार होने का भी अंदेशा जताया है. आरोपी को घायल हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां से उसे फरीदाबाद के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. जहां इलाज के साथ-साथ उससे पूछताछ जारी है. इस किलर ने पुलिस बल पर भी हमला किया जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गये.

हत्या की शुरुआत इस साइको सीरियल किलर ने अस्पताल से की. हत्यारा जब सीढ़ियां चढकर अस्पताल की पहली मंजिल पर पहुंचा तो वहां उसने एक महिला को देखा जो आइसीयू के सामने लेटी हुई थी. ठंड होने की वजह से उसने अपने मुंह को गर्म कपड़े से ढंका हुआ था. हत्यारे ने महिला के चेहरे से कपड़ा हटाया और उसके सिर पर रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. यह जानकारी मृतक महिला के परिजन ने दी है.

परिजन ने आगे बताया कि महिला अस्पताल इलाज कराने पहुंची थी. हत्यारे ने जब महिला के सिर पर वार किया तो वह चिल्लाई. महिला की चिल्लाहट सुनकर उसका देवर वहां पहुंचा और महिला को फौरन आइसीयू में भर्ती करवाया. मृतक महिला के परिजन ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारा वहां करीब पांच मिनट रुका लेकिन वहां मौजूद गार्ड ने कोई तत्परता नहीं दिखायी.

परिजन की मानें तो यदि उस वक्त हत्यारे को पकड़ लिया जाता तो और पांच लोगों की जान बच जाती. हत्यारे ने महिला के सिर पर कई वार किये जिससे उसका काफी खून बह गया. उसके बाद उसने चार अन्य लोगों को आगरा रोड और पलवल के मीनार गेट के बीच में मार डाला.

नरेश धनखड़ नामक यह शख्स भिवानी में कृषि विभाग में पिछले डेढ़ साल से कार्यरत था, पर 29 दिसंबर से विभाग से अनुपस्थित था. गायब होने से पहले उसने दो दिन तक लगातार विभाग में जमकर हंगामा किया था. उसके किसी से भी दोस्ताना संबंध नहीं थे.

नरेश मानसिक रूप से परेशान था और वह अपने परिवार से अलग रहता था. वह भिवानी की कृष्णा कालोनी में पीजी में  रहता था. कृषि विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि उसके परिवार वालों के साथ भी ठीकठाक संबंध नहीं थे और यहीं वजह रही कि वह अकेला रह रहा था. 27 व 28 दिसंबर को नरेश ने भिवानी कार्यालय में जमकर हंगामा किया था.

अधिकारियों का तो यहां तक कहना है कि यदि वह पलवल नहीं जाता तो भिवानी में ही किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता था. जैसे ही भिवानी में कृषि विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को पलवल हादसे की सूचना मिली तो वे सन्न रह गए.

वह पिछले डेढ़ साल से भिवानी में बतौर विषय विशेषज्ञ कार्य कर रहा था. अधिकारियों का कहना है कि नरेश की पहले दिन से ही यहां कार्य करने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ अनबन शुरू हो गई थी. आए दिन कर्मचारियों को नौकरी से छुट्टी करवाने की धमकी देना उसके लिए आम बात थी.

इस बारे में कृषि उपनिदेशक पीएस सभरवाल ने बताया कि नरेश 29 दिसंबर 2017 से कार्यालय से अनुपस्थित था. उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि नरेश ने 27 व 28 दिसंबर को कार्यालय में जोरदार हंगामा किया था.

पुलिस ने एक सीसीटीवी वीडियो भी जारी किया है, जिसमें आरोपी ने नीले रंग का स्वेटर और सफेद पैंट पहना हुआ है. वह अस्पताल के कॉरीडोर में घुसता हुआ दिखाई देता है. उसके हाथ में एक लोहे की रॉड है. वीडियो सुबह ढाई बजे का है. वीडियो में शख्स यहां-वहां देखता हुए दिखाई देता है.

अस्पताल की पहली मंजिल पर आइसीयू के बाहर वह महिला की हत्या कर देता है. 35 वर्षीय महिला अपनी एक रिश्तेदार की डिलीवरी के लिए अस्पताल गई थी.

पुलिस ने सभी शव 2-3 किलोमीटर के भीतर बरामद किए. माना जा रहा है कि आरोपी ने सभी हत्याएं दो घंटे से भी कम समय में कीं और उन्हें पुलिस थाने बहुत नजदीक अंजाम दिया. पुलिस ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल