नये साल की पूर्व संध्याः गूगल पेंगुइन और तोते का डूडल बना मना रहा

नये साल की पूर्व संध्याः गूगल पेंगुइन और तोते का डूडल बना मना रहा नई दिल्ली: सर्च इंजन गूगल ने रविवार को अपने होमपेज डूडल को नए ढंग में प्रदर्शित कर सभी उपयोगकर्ताओं को नववर्ष की बधाई दी. पूरे विश्व में साल के अंतिम दिन से ही लोग जश्न मनाना शुरू कर देते हैं और नए साल का इंतजार करते हैं. नए साल का समारोह पूरे विश्व में अलग-अलग संस्कृतियों को दर्शा कर मनाया जाता है.

इस दिन आसमान में लोग आतिबाजियां करके नए साल का स्वागत करते हैं. New Year's Eve 2017 संभवतः दुनिया भर में सर्वाधिक व्यापक रूप से मनाया जाने वाला अवकाश है. इस शाम लोग 2017 को अलविदा कहेंगे हैं और नए साल की प्रतीक्षा करेंगे, जो एक नई शुरुआत का प्रतीक भी होगा.

गूगल ने भी इस दिन खास अंदाज में लोगों को बधाई दी है. गूगल ने आज एक अनोखा डूडल बनाया है. गूगल डूडल में देखा जा सकता है कि कुछ पेंगुइन और तोते अपने स्वदिष्ट परंपराओं का आनंद उठा रहे हैं और और रिंरिंग के साथ इस अवसर का जश्न मना रहे हैं. इस दिन सभी अपने हाथों से आतिशबाजियां करते हैं और सोचते हैं कि और कितना समय साथ में गुजार सकते हैं.

सर्च इंजन गूगल छुट्टियों के इस सीजन को डूडल की एक सीरीज बनाकर सेलिब्रेट किया. नए साल की शाम परिवार परिवार और दोस्तों के साथ बिताए जाने का समय है. डूडल में देखा जा सकता है कि पंगुइन गिफ्ट को कैरी कर रहा है और अपने दोस्तों से मि रहा है. इस दिन लोग अपनी पुरानी दुश्मनी को भूलाकर लोगों से गले मिलते हैं. लोग इस अवसर पर दान भी करते हैं. नए साल को लोग पार्टियों करके मनाते हैं.
अन्य संस्कृति लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack