Friday, 14 December 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

एक्सक्लूसिव: न.प. सैयदराजा चुनाव के बाद चेयरमैन विरेंद्र जायसवाल का पहला इंटरव्यू...

एक्सक्लूसिव: न.प. सैयदराजा चुनाव के बाद चेयरमैन विरेंद्र जायसवाल का पहला इंटरव्यू...

चंदौली: आजादी की लड़ाई विशेषकर सन 1942 के भारत छोडो आंदोलन में पूर्वी उत्तरप्रदेश के लोगो ने अभूतपूर्व शौर्य और साहस का प्रदर्शन कर ब्रिटिश हुकूमत की जड़े हिला थी सरकारी दमन की परवाह न करते हुए स्वतंत्रता सेनानी ने अपने प्राणो की आहुति भी दी थी,ऐसे में बात करते है  जनपद के चन्दौलीं के धान के कटोरे के रूप कहे जाने वाले इस जिले नरवन क्षेत्र की,और इसमें ही सबसे पहले बिहार राज्य के समीप  होने के नाते उत्तरप्रदेश का नगर पंचायत सैयदराजा का नाम पहले आएगा क्योंकि यह सैय्यद साहब की प्रसिद्द नगरी है और यहाँ विशेषकर सैय्यद साहब की मज़ार भी हैं ,जहां हर धर्म के लोग ईबादत जियारत करते हैं। इन्हीं के नाम पे बना है पहले सैयदराजा नगर पंचायत और अब इसको विधानसभा सैयदराजा से भी जाना व पहचाना जाता हैं.

ऐसे ही सैयदराजा में जहा प्राचीन भीम बाबा मंदिर,माँ काली जी मंदिर,माँ कामख्या मंदिर , माँ दुर्गा का मंदिर,शीतला माता मंदिर नव देवी दुर्गा मंदिर,गायत्री मंदिर अपने आप में प्रसिद्द हैं, जहां लोग दर्शन व पूजन निरन्तर करते रहते हैं,यह धर्म की नगरी काशी से काफी नज़दीक और उत्तरप्रदेश बिहार सिमा का पहला  नगर पंचायत भी माना जाता है..

आदर्श नगर पंचायत सैयदराजा

अगर बात करें तो यहाँ क्या क्या बदला है अब तक क्या यहाँ विकास कार्य हुआ है ?अगर हाँ तो कितना ?और क्या आगे भी और विकास की जा सकती है इसपे ही आपकी चर्चित हिंदी न्यूज़ वेबसाइट जनताजनार्दन संवाददाता अमिय पाण्डेय की खास बात-चीत यहाँ के नवागत वर्तमान चेयरमैन विरेन्द्र जायसवाल  से  विस्तृत चर्चा  आगे पढ़े?


विरेन्द्र जायसवाल जी जनता जनार्दन मीडिया की तरफ से आपको जीत की बहुत- बहुत बधाई हों। 

जी बहुत बहुत धन्यवाद यह नगर पंचायत सैयदराजा की जनता की जीत हैं जिन्होंने ने विकास के लिए मुझे चुना और सबका साथ सबका विकास का नारा लेकर हम जनता से सहयोग चाहते और सैयदराजा का सम्पूर्ण विकास करने के लिए कटिबद्ध है उत्सुक है. 


नगर पंचायत सैयदराजा के  वर्तमान परिचय के बारे में कुछ बताएं।

नगर पंचायत सैयदराजा का वर्तमान परिचय की बात करे तो यहाँ आजादी के बाद यानि जब यह नगर पंचायत बना  1971 में तो पहले चेयरमैन बने थे मरहूम  इशरार अहमद खान साहब और इसके बाद 4 चेयरमैन और हुए फिर छठ्वें  चेयरमैन के रूप में जनताजनार्दन ने आशीर्वाद देकर हमे यहाँ का नेतृत्व दिया जिसपर मैं खरा उतरुँगा और विकास करूंगा न की खुद का विकास करूँगा . 

विरेन्द्र जायसवाल जी जैसा की सैयदराजा की जनता विकास के लिए आपको चुनी है ऐसे में आप सैयदराजा के लिए स्पेशल क्या करेंगे जो अन्य चेयरमैन ने नहीं किया?

जी सच बताऊ तो यहाँ विकाश जितना होना था वह हुआ ही नहीं है,और सबसे बड़ी यहाँ की समस्या नाली की पानी निकासी है जिससे आये दिन बरसात में बद से बदतर स्थिति नगर पंचायत की हो जाती है,हमारा विकास नाली और स्ट्रीट लाइट और पोखरा सुंदरीकरण तक ही सिमित नहीं हम सैयदराजा को आदर्श नगर पंचायत बना कर दम लेंगे भाजपा की सरकार केंद्र में और राज्य में है ऐसे में हम अपने नगर निकाय के लिए मांग करेंगे और जो भी काम करेंगे वह कुछ सालो में दिखने लगेगा। अभी तो योजना बना रहा हूँ जल्द ही पास हो जाएगी यह उम्मीद हैं.

डिजिटल इंडिया के तहत आप नगर पंचायत सैयदराजा को  क्या देंगे ?

जी प्रधानमंत्री आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दे रहे ऐसे में मैं एक प्रस्ताव डिजिटल इंडिया के लिए बनाकर माननीय मंत्री मुख्यमंत्री जी को लेकर जाऊंगा जिससे नगर को नगर के चौराहो भीड़ भाड़ वाले जगहों पर cctv कैमरा लगे और wifi की व्यवस्था भी हों.शिक्षा के क्षेत्र में भी हम कुछ कोशिश करेंगे जल्द ही दुबारा आपको देखने को सुनने को मिलेगा

स्वच्छता मिशन के तहत नगर के लिए क्या?करेंगे?

जी स्वच्छता मिशन के तहत स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति का हर वार्ड में गठन कर जिसके तहत 7-15 सदस्य,वरिष्ठ,सामजसेवी,,युवाओ, की टीम बनेगी तो स्वच्छ हो नगर हमारा पे कार्य करेगी और प्रधानमंत्री मोदी जी के सपनो को पूरा करेगी जिससे हमारा नगर सफाई के मामलो में आदर्श नगर बन जायेगा,जल्द ही गठन करूंगा. 

जायसवाल जी पर्यावरण के तहत आप नगर को क्या देंगे,पूर्व में कई पेड़ लगे लेकिन कुछ महीनो बाद उखड़ गए  मुरझा गए इसको लेकर के आपके मन में क्या योजना है.

जी इसलिए तो जनता ने मुझे  चुना जो पेड़ की रक्षा सुरक्षा पर्यावरण के  तहत  नहीं करेगा वह किसकी रक्षा करेगा हम हर वर्ष 500 पेड़ पर्यावरण के दृस्टि से नगर पंचायत सैयदराजा में  लगवाएंगे जिससे चहुओर हरियाली हो जो नगर पंचायत की खूबसूरती के लिए हो चार चाँद जैसा होगा.  

अंतिम सवाल जैसा की चुनाव से पहले यह देखने सुनने को मिल रहा था  की नगर पंचायत में व्यापक कमीशन बाज़ी हुयी है और कार्य जो होना चाहिए वह नगर में नहीं हुआ  इसके लिए क्या करेंगे?

जी यह बात बिल्कुल सच है इसकी जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध शक्त से शक्त कार्यवाई की जाएगी और अपूर्ण कार्यो को पूर्ण रूप देकर सम्पूर्ण विकास होगा जिससे जल्द ही सैयदराजा आदर्श नगर पंचायत के नाम से जानी जाएंगी. साथ ही साथ सभी नगरवासियो को नववर्ष 2018 की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं 

धन्यवाद।

अन्य दो टूक बात लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack