Saturday, 26 September 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलनः 5 जवान लापता, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

जनता जनार्दन रक्षा संवाददाता , Dec 12, 2017, 16:29 pm IST
Keywords: Jammu and Kashmir Avalanche   Army soldiers missing   Avalanche   Rescue operations   Army post   Baktoor   Line of Control   Gurez sector   जम्मू-कश्मीर   बर्फबारी   सेना के जवान   नौगाम सेक्टर   हिमस्खन   गुरेज़ सेक्टर   
फ़ॉन्ट साइज :
जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलनः 5 जवान लापता, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सोमवार रात हुई बर्फबारी में सेना के तीन जवान गुरेज इलाके से और कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर से भी दो जवान लापता है. यह जानकारी सेना की ओर से दी गई है. बताया जा रहा है कि हिमस्खन के चलते यह घटना हुई है. गुरेज सेक्‍टर में तीन और नौगाम सेक्टर में जवान अपनी ड्यूटी पर तैनात थे.

पांचों जवानों को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि नौगाम सेक्‍टर में मौसम खराब होने की वजह से राहत अभियान में परेशानी आ रही है. सेना के कुल 5 जवान सोमवार रात से लापता है.

तीन गुरेज़ में तो दो नौगाम सेक्टर से लापता है. सेना के मुताबिक, बेशक मौसम खराब है लेकिन वो किसी भी हालत में अपना पोस्ट और सरहद ओर गश्त करना छोड़ नही सकते क्योंकि अगर थोड़ी सी ढिलाई बरती तो आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं.

इसी साल जनवरी में भी गुरेज में ही सेना के करीब 10 जवान और चार आम आदमी बर्फ़ीली तूफान की वजह से अपनी जान से हाथ धो बैठे थे. इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाओं में जवानों की जान चुकी है.

गौरतलब है कि सामान्य बर्फबारी और भारी बारिश की वजह से मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड को भी बंद कर दिया गया. यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बनिहाल सेक्टर में बर्फबारी और अन्य हिस्सों में भारी बारिश की वजह से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को बंद करना पड़ा.
अन्य सुरक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack