Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

71 की सोनिया गांधीः पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं की बधाइयों का तांता

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 09, 2017, 17:14 pm IST
Keywords: Sonia Gandhi   Sonia Gandhi birthday   Sonia Gandhi 70th birthday   Bithday wishes   सोनिया गांधी   सोनिया गांधी का जन्मदिन   जन्मदिन की बधाई  
फ़ॉन्ट साइज :
71 की सोनिया गांधीः पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं की बधाइयों का तांता नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को उनके 71वें साल में प्रवेश करने पर उन्हें उनके जन्मदिन पर बधाई दी है. मोदी ने ट्वीट किया, "कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई..मैं उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना करता हूं."

सोनिया गांधी 70 साल की हो गई हैं. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहीं सोनिया गांधी ने अब तक गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार नहीं किया है. कांग्रेस पार्टी ने भी सोनिया को जन्मदिन की बधाई दी.

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, "करुणामयी, मेहनती, निस्वार्थ। शांत व शांतचित्त, फिर भी प्रतिष्ठित और मजबूत. सभी बाधाओं के खिलाफ सशक्तिकरण की मिसाल." आगे लिखा गया, "एक मां, एक नेता, एक दोस्त. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई."

सोनिया गांधी का जन्म स्टेफनो मायनो और माओला मायनो के यहां 1946 में इटली के विसेन्जा के पास एक छोटे से गांव में हुआ था. विवाह से पहले उनका नाम सोनिया मायनो था. सोनिया ने 1968 में राजीव गांधी से विवाह किया. भारतीय नागरिकता लेने के बाद वह अपनी सास व तत्कालीन भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ दिल्ली में रहने लगीं.

10 जनपथ के बाहर लोग पटाखे फोड़कर और तमाम अन्य तरह से उनके जन्मदिन का उल्लास मना रहे हैं और बधाई दे रहे हैं. कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने रंग बिरंगे गुब्बारों और आतिशबाजी करते हुए शुभकामनाएं दीं.

लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट करके सोनिया गांधी को बधाई दी है और कहा है कि समर्पण, त्याग, बलिदान व विषम परिस्थितियों में असीम साहस का परिचय देने वाली मैडम श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनायें.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी जन्मदिन की शुभकामनाएं ट्वीट के  जरिए दीं. स्वास्थ्य के लिए दीं शुभकामनाएं.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल