Monday, 18 December 2017  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मैं नरेंद्र भाई की तरह नहीं, एक इंसान हूं: राहुल गांधी ने ट्वीटर की गलती मानी

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 06, 2017, 17:23 pm IST
Keywords: Rahul Gandhi   Gujarat assembly polls   Rahul Gandhi rally   Gujarat assembly polls 2017   Tweet flub   Congress rally Gujarat   राहुल गांधी   नरेंद्र मोदी   राहुल गांधी ट्वीट   
फ़ॉन्ट साइज :
मैं नरेंद्र भाई की तरह नहीं, एक इंसान हूं: राहुल गांधी ने ट्वीटर की गलती मानी नई दिल्लीः महंगाई के मोर्चे पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए किए गए ट्वीट में गलत आंकड़े पेश करने पर भाजपा समर्थकों द्वारा आलोचना का केंद्र बनाए जा रहे कांग्रेस की भावी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मौन रहकर नहीं बल्कि पलट कर अपने ही अंदाज में  बीजेपी और नरेंद्र मोदी समर्थकों को जवाब दिया है.

राहुल गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट किया और लिखा, 'बीजेपी के मेरे सभी मित्रों के लिए: मैं नरेंद्र भाई की तरह नहीं हूं, एक इंसान हूं. हम गलतियां करते हैं और इससे जीवन दिलचस्प होता है. गलती की ओर ध्यान दिलाने के लिए शुक्रिया. कृपया, आगे भी ऐसा करते रहें, इससे सच में मुझे सुधार करने में मदद मिलती है. आप सभी को प्यार.'

इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर 7वां सवाल दागा था, लेकिन इसमें उन्होंने जो आंकड़े दिए, उनमें गणित की गलती दिख रही थी, जो संभवतः कंपोजिंग की थी. राहुल की इस गलती को बीजेपी ने तुरंत लपक लिया और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सवालों से पहले राहुल गांधी के होमवर्क पर सवाल उठा दिया था.

दरअसल हुआ यह था कि कांग्रेस नेता ने महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें महंगाई के आंकड़े बताते वक्त एक भूल हो गई थी.  लेकिन इससे उल्टे उनके 'गणित ज्ञान' पर सवाल उठ गए. हालांकि राहुल गांधी ने करीब साढ़े 3 घंटे बाद एक और ट्वीट कर गलती सुधारने की कोशिश की.

राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ जरूरी सामानों की महंगाई को दिखाता एक ग्रैफिक्स लगाया था जिसमें 2014 से लेकर अब तक सामानों के दाम में कितने प्रतिशत का इजाफा हुआ, उसके बारे में आंकड़ा दिया था. ग्रैफिक्स में बढ़ोतरी के प्रतिशत से जुड़े सारे के सारे आंकड़ों में जितने प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखानी थी, उससे 100 पॉइंट्स ज्यादा दिखाया गया था. 

भाजपा ने राहुल गांधी के ट्वीटर हैंडल पर हुई इस गलती को तो लपक लिया, पर इसका जवाब देना मुनासिब नहीं समझा की आम आदमी को मारने वाली,साग- सब्जियों से लेकर आटा, दलहन, चाव से पेट्रोल तक की यह महंगाई आखिर बढ़ी क्यों?
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

दिल्ली प्रदूषण से बेहाल है, क्या इसके लिए केवल सरकार जिम्मेदार है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
 
stack