Monday, 18 December 2017  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

गुजरात ने मेरी खाने आदतें बिगाड़ दीं, मेरा वजन बढ़ रहा: राहुल गांधी

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 05, 2017, 19:42 pm IST
Keywords: Rahul Gandhi   Gujarat assembly polls   Rahul Gandhi rally   Gujarat assembly polls 2017   Congress rally Gujarat   गुजरात विधानसभा चुनाव 2017   राहुल गांधी   कच्छ की रैली   
फ़ॉन्ट साइज :
गुजरात ने मेरी खाने आदतें बिगाड़ दीं, मेरा वजन बढ़ रहा: राहुल गांधी अहमदाबादः गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के मद्देनजर मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कच्छ में रैली हुई. उन्होंने यहां पर लोगों को अपनी रसोई का हाल सुनाया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “कल मेरी बहन (प्रियंका गांधी) घर आई थीं. उन्होंने कहा कि तुम्हारे किचन में तो सब गुजराती है. मेरा वजन बढ़ रहा है.

न्यूज एजेंसी एशियन न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “कल मेरी बहन मेरे घर आईं. उन्होंने कहा तुम्हारे किचन में तो सब गुजराती है. खाखरा गुजराती, अचार गुजराती और मूंगफली गुजराती. तो आप लोगों ने मेरी आदतें बिगाड़ दीं. मेरा वजन बढ़ रहा है.”

राहुल के इस बयान से पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हुई थी. राहुल ने उसी को लेकर आगे कहा, “मैंने कल मोदी जी का भाषण सुना. लगभग 60 फीसद मेरे और कांग्रेस के बारे में था.  लेकिन मोदी जी अमित शाह और जय शाह के मामले में चुप्पी साधे हुए हैं.  यह चुनाव भाजपा या कांग्रेस के लिए नहीं है. बल्कि गुजरात और गुजरातियों के भविष्य के लिए है.”

सोमवार को ही गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र भी जारी दिया है. पार्टी ने अपने घोषणापत्र में किसानों की कर्जमाफी, किसानों को मुफ्त बिजली, बोनस, बेरोजगारी भत्ता, बेरोजगार युवाओं के लिए फंड जैसे तमाम लोकलुभावन वादे किए हैं. हालांकि इसमें पाटीदार आरक्षण का फॉर्मूला साफ नहीं है.

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में तीन अहम मुद्दे डाले हैं. पहला मुद्दा किसानों के बारे में, दूसरा युवाओं के रोजगार के बारे में और तीसरा बड़ा मुद्दा महिलाओं के बारे में है. किसानों के बारे में जो पांच अहम बातें हैं उसमें किसानों को कर्जमाफी, 16 घंटे बिजली, खेती के लिए मुफ्त पानी शामिल हैं. कपास, मूंगफली और आलू की जो उपज होगी उस पर किसानों को बोनस मिलेगा और किसानों पर जो बिजली चोरी के मामले हैं उन पर दोबारा पुनर्विचार किया जाएगा.

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को एक रैली की थी, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला था. यही नहीं, उन्होंने इसमें कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए राहुल के नॉमिनेशन को लेकर सवाल भी किए थे.
अन्य चुनाव लेख
वोट दें

दिल्ली प्रदूषण से बेहाल है, क्या इसके लिए केवल सरकार जिम्मेदार है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
 
stack