Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बंगाल की खाड़ी में हवा का दबाव ले रहा चक्रवाती रूप, तमिलनाडु, केरल में भारी बारिश की आशंका

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 30, 2017, 14:16 pm IST
Keywords: Bay of Bengal   Bay of Bengal depression   Cyclone   Heavy rainfall   Tamil Nadu rain   Kerala rain   बंगाल की खाड़ी   हवा का दबाव   चक्रवात   तमिलनाडु   केरल   भारी बारिश   मौसम विभाग  
फ़ॉन्ट साइज :
बंगाल की खाड़ी में हवा का दबाव ले रहा चक्रवाती रूप, तमिलनाडु, केरल में भारी बारिश की आशंका चेन्नईः बंगाल की खाड़ी में बन रहा हवा का दबाव चक्रवात का रूप ले सकता है, जिससे समुद्रतटीय राज्यों में खास सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है.

भारत के मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले दो दिन में लक्षद्वीप द्वीप समूह चक्रवाती तूफान की चपेट में हो सकता है, इसके साथ ही तमिलनाडु, केरल में भी भारी बारिश की आशंका है. दोनों राज्यों के लिए अगले 24 घंटे काफी अहम बताए जा रहे हैं.

मौसम विभाग ने पहले ही अनुमान लगाया है कि भारी बारिश की वजह से बिजली और कम्यूनिकेशन में दिक्कत आ सकती है. स्कूल, कॉलेजों को बंद रखने को कहा गया है और बिना किसी खास जरूरत के बाहर न निकलने की हिदायत भी दी गई है.

मौसम विभाग की चेतावनी में तेज हवा और भारी बरसात से पर्यावरण, पेड़ आदि को नुकसान पहुंचने की बात भी कही गई है. तमिलनाडु के कुछ इलाकों में बारिश शुरू भी हो गई है, वहां कुछ इलाकों में तमाम पेड़ भी टूट गए हैं.

लक्षद्वीप के मछुआरों को कहा गया है कि वह अगले 48 घंटों तक समुद्र में मछली पकड़ने के लिए ना जाएं. वहीं तमिलनाडु, केरल के मछुआरों को भी अगले 24 घंटे तक समुद्र से दूर रहने को कहा गया है.
अन्य प्रकृति लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल