Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

डोनाल्ड ट्रंप ने शिंजो आबे को किया फोन, उत्तर कोरियाई मिसाइल के खतरे से जूझने पर सहमति जताई

डोनाल्ड ट्रंप ने शिंजो आबे को किया फोन, उत्तर कोरियाई मिसाइल के खतरे से जूझने पर सहमति जताई टोक्योः उत्तर कोरिया के लगातार मिसाइल परीक्षण से दुनिया पर तीसरे विश्वयुद्ध का खतरा मंडराने लगा है. उत्तर कोरिया की ओर से आज हुए अंतरद्वीपीय मिसाइल परीक्षण से उपजे खतरे को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को फोन किया और किम जोंग उन के खिलाफ अमेरिका तथा जापान की संयुक्त काररवाई के लिए अपनी पूर्ण सहमति जतायी.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया को अंजाम तक बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की तथा चीन से इस मसले पर अधिक कदम उठाने की अपील भी की है.

जापान के उप प्रधान कैबिनेट सचिव यासुतोशी निशिमुरा ने बताया दोंनों नेता उत्तर कोरिया के खतरे से निपटने के लिए प्रतिरक्षा क्षमता को मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की है.

उन्होंने कहा, ट्रंप और आबे इस बात पर भी सहमत हुए कि उत्तर कोरिया से निपटने में चीन को बड़ी भूमिका निभाने की जरूरत है.
उधर, प्रमुख कैबिनेट सचिव योशिहिदे सुगा ने संवाददाता सम्मेलन में उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य विकल्पों पर चर्चा करने से इनकार कर दिया.

यह भी कहा जा रहा है कि जापान उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण का जवाब देने के लिए अमेरिका तथा दक्षिण कोरिया के साथ मिल कर काम करेगा. एजेंसी
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल