Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

एक पाकिस्तान बन गया, और कितने पाकिस्तान बनाना चाहते हैं? फारुक अब्दुल्ला, पीओके बयान पर कायम

एक पाकिस्तान बन गया, और कितने पाकिस्तान बनाना चाहते हैं? फारुक अब्दुल्ला, पीओके बयान पर कायम कश्मीरः जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला भारत-पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर को लेकर हमेशा विवादित बयान देते रहते हैं। आज उन्होंने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। एक सभा में संबोधन के दौरान फारुक ने कहा कि आपने एक पाकिस्तान बनाया है, अब कितना पाकिस्तान बनाना चाहते हैं। भारत को अब कितने भागों में बांटना चाहते हैं।

गौरतलब है कि  इससे पहले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीअोके) को लेकर विवादित बयान दिया था। फारूक ने कहा था कि पीओके इनके बाप का हिस्सा नहीं है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि आखिर कब तक ऐसे ही बेगुनाह लोगों का खून बहता रहेगा और हम यह कहते रहेंगे कि पीअोके हमारा हिस्सा है। वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है। उन्होंने यह बयान लाइन ऑफ कंट्रोल के पास उड़ी सेक्टर में दिया था।

फारूक ने कहा था कि 70 साल बीत गए हैं। वो पाकिस्तान है और यह हिंदुस्तान है। 70 साल से ये उसको हासिल नहीं कर सके हैं। आज कहते हैं कि पीअोके हमारा हिस्सा है। इससे पहले भी फारूक के बोल पीअोके को लेकर बिगड़े थे। उन्होंने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता। उन्होंने साथ ही ये भी कहा था कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, ये नहीं बदलने वाला है।

फारूक के विवादित बयान पर केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अगर भारत चाहे तो पीओके पर कब्जा करने से उसे कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने जोर देकर कहा कि पीओके भारत का ही हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की गलतियों के कारण ही पीओके पर इस्लामाबाद का शासन है। उन्होंने कहा 'पीओके भारत का हिस्सा है और बीती सरकारों की गलतियों के कारण ये पाकिस्तान के साथ है। अगर हम पीओके को वापस लेने की कोशिश करे तो हमें कोई नहीं रोक सकता क्योंकि यह हमारा अधिकार है।

फारुक के बयान के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकारी मंडल के सदस्य इंद्रेश कुमार ने तल्ख टिप्पणी की और कहा कि वह पाकिस्तान से प्रेम करते है। रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार ने कहा कि फारुक अब्दुल्ला का पाकिस्तान प्रेम जगजाहिर है। खाते तो हिंदुस्तान की हैं और गाते पाक की हैं।

इंद्रेश ने साफ कहा कि ऐसे लोग कभी भी देश से गद्दारी कर सकते हैं। अब्दुल्ला खलनायक बन गए हैं। इंद्रेश ने सरकार से मांग की है कि फारुककी संसद सदस्यता खत्म करे। इंद्रेश ने यह भी कहा कि कोर्ट को चाहिए कि उनकी भारतीय नागरिकता भी रद कर दे। उन्होंने फारुक को सलाह दी कि वह पाकिस्तान चले जाएं।

पीओके को लेकर फारुक अब्दुल्ला के बयान से नाराज मौलाना अंसार रजा ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। याचिका में फारुक अब्दुल्ला के खिलाफ कार्रवाई करने व उनका पासपोर्ट रद करने की मांग की  गई है।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल