Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जया टीवी समेत चेन्नई में शशिकला से जुड़े कुल 187 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 09, 2017, 13:39 pm IST
Keywords: IT raids   Jaya TV Chennai office   Jaya TV   AIADMK leader   V K Sasikala   T T V Dinakaran   Income Tax raids   इनकम टैक्स   अन्नाद्रमुक   शशिकला   जया टीवी   इनकम टैक्स छापेमारी  
फ़ॉन्ट साइज :
जया टीवी समेत चेन्नई में शशिकला से जुड़े कुल 187 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा चेन्नईः तमिलनाडु में गुरुवार सुबह से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कई टीमों ने अन्नाद्रमुक नेता शशिकला के नियंत्रण वाले जया टीवी के कार्यालय, उनके परिवार के सदस्यों, समर्थकों तथा पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के कोदांद एस्टेट समेत समेत राज्यभर में 80 जगहों पर छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि ये छापेमारी देशव्यापी है और कुल 187 स्थानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के करीब 10 अधिकारियों ने सुबह करीब छह बजे इक्कटथुथंगल स्थित टीवी चैनल के कार्यालय में प्रवेश कर तलाशी लेना शुरू किया. इनकम टैक्स का यह छापा जेल में बंद वीके शशिकला और उनकी कंपनी के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है. उधर, शशिकला के करीबी लोगों ने इन छापों को राजनीति से प्रेरित बताया है.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि टैक्स छिपाने की सूचना मिलने के बाद ये तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा, 'टैक्स छिपाने की सूचना की हम पुष्टि करते हैं. हम टीवी चैनल और उसके वरिष्ठ अधिकारियों के गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं.'

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह छापे ऑपरेशन क्लीन मनी अभियान के तहत चलाये जा रहे हैं. इसके तहत चेन्नई सहित देश भर में कुल 80 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे जा रहे हैं.

इस जांच में शेल कंपनियों, संदिग्ध निवेश आदि शामिल हैं. इस बीच जया टीवी के वकील ने कहा कि यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सेलेक्टिव होकर कार्रवाई कर रही है. वकील ने कहा, यह एक लोकतांत्रिक देश है और हम केंद्र सरकार के इस छापे से डरेंगे नहीं. हम कानूनी कार्रवाई करेंगे.'

बता दें, जया टीवी चैनल की शुरुआत तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने किया था. फिलहाल इस पर जेल में बंद अन्नाद्रमुक नेता वीके शशिकला के परिवारवालों का नियंत्रण है. शशिकला का भतीजा विवेक जयरामन इस चैनल को संभाल रहा है.

यह चैनल मुख्यमंत्री पलनीस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के धड़े के एक होने के बाद अन्नाद्रमुक सरकार के कामकाज की कड़ी आलोचना कर रहा था. इसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने शशिकला के परिवार के स्वामित्व वाले शहर के विवेक रेजिडेंस और जाज सिनेमा पर भी तलाशी अभियान चलाया. यह तलाशी अभियान ऐसे समय पर चलाया गया है जब अन्नाद्रमुक के चुनाव चिन्ह का मामला चुनाव आयोग के पास लंबित है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल