Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

काबुल में टीवी चैनल के दफ्तर पर आतंकी हमला, बंदूकधारियों के पास राकेट भी

जनता जनार्दन डेस्क , Nov 07, 2017, 14:26 pm IST
Keywords: Kabul TV station attacked   Shamshad TV   Pashto language   Pashto broadcaster   Kabul TV station blasts   काबुल टीवी चैनल   शमशाद टीवी   टीवी चैनल पर हमला  
फ़ॉन्ट साइज :
काबुल में टीवी चैनल के दफ्तर पर आतंकी हमला, बंदूकधारियों के पास राकेट भी काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने एक टीवी चैनल के दफ्तर पर हमला किया है. इस हमले में एक व्यक्त‍ि की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं. बिल्ड‍िंग के अंदर से गन फायर की आवाजें आने की बात कही जा रही है. मौके पर सुरक्षाबलों ने कमान संभाल ली है, घायलों के लिए एंबुलेंस भी पहुंच गई हैं.

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की सुबह करीब 10:45 पर हमलावरों ने शमशाद टीवी के दफ्तर पर धावा बोला. हमलावरों ने सबसे पहले गेट पर धमाका किया फिर गोली चलाते हुए बिल्ड‍िंग के अंदर घुस गए.

चश्मदीदों ने कहा कि हमलावर शमशाद टीवी के मुख्यालय में ग्रेनेड फेंकते हुए दाखिल हुए और फिर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी. हमले से बचकर बाहर निकले टीवी चैनल के एक रिपोर्टर ने बताया कि बंदूकधारी अब भी इमारत के भीतर हैं और गोलीबारी की आवाज़ सुनाई पड़ रही है.

पश्तो भाषा के इस चैनल के एक रिपोर्टर ने बीबीसी से कहा, ''मेरे कई सहकर्मी मारे गए हैं और कई ज़ख्मी हुए हैं. मैं किसी तरह से भागने में कामयाब रहा.''

टीवी स्टेशन के मुख्यालय में 100 से ज़्यादा कर्मचारियों के होने की बात कही जा रही है. अभी तक साफ़ नहीं है कि इस हमले के पीछे कौन है.

पुलिस का कहना है कि हमलावरों समेत कई लोग मारे गए हैं. काबुल पुलिस के प्रवक्ता का कहना है कि पुलिस बलों की गोली से एक हमलावर मारा गया है.

पुलिस बल इमारत को अपने नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रहे हैं. हमले के तत्काल बाद शमशाद टीवी का प्रसारण बंद हो गया.

बताया जा रहा है कि हमलावरों में सुसाइड बॉम्बर भी शामिल हैं. बता दें, तालिबान ने इस हमले में खुद की संलिप्तता से इनकार किया है. फिलहाल सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ जारी है.

हाल के महीनों में तालिबान ने काबुल में कई हमले किए हैं. इन हमलों की ज़िम्मेदारी कथित इस्लामिक स्टेट भी लेता रहा है. मीडिया कर्मियों और पत्रकारों के लिए अफ़ग़ानिस्तान दुनिया के ख़तरनाक देशों में से एक है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल