Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

छत्तीसगढ़ के बालोद में पूरे परिवार को ज़िंदा जलाने की कोशिश हुई नाकाम

जनता जनार्दन डेस्क , Oct 26, 2017, 8:48 am IST
Keywords: Chhattisgarh   Balod Dist   Raipur   छत्तीसगढ़   बालोद        
फ़ॉन्ट साइज :
छत्तीसगढ़ के बालोद में पूरे परिवार को ज़िंदा जलाने की कोशिश हुई नाकाम रायपुर: त्बालोद जिले के कोटा गांव में एक परिवार को जिन्दा जलाकर मारने की साजिश का खुलासा हुआ है. परिवार के पांच सदस्यों को मौत के घाट उतारने के लिए आरोपियों ने पूरी तैयारी की थी. लेकिन उनकी यह कोश‍िश नाकामयाब रही.

कुछ अज्ञात लोगों ने मंगल-बुध की रात करीब साढ़े बारह बजे गमलाल मरकाम नामक शख्स के घर के दरवाजे पर बाहर से ताला लगा दिया और  घर के चारों ओर करंट के तार भी बिछा दिए. फिर घर के छप्पर में आग लगा दी. आग की लपटें  उठने के बाद परिवार के लोगों ने साहस का परिचय दिया. बाहर से दरवाजा नहीं खुलने पर घर के छप्पर के आखिरी छोर से परिवार के सदस्य एक के बाद एक ऊपर चढ़े और बाहर निकल आए. हालांकि बाहर निकलते वक्त गमलाल और उसकी बेटी वीणा करंट की चपेट में आने से घायल हो गए. सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

परिजनों के मुताबिक रात लगभग साढ़े बारह के आसपास उन्हें छप्पर की लकड़ियां जलने की गंध आई. घर में धुआं उठने लगा. आग तेजी से फ़ैल रही थी. जैसे ही उन्होंने आग की लपटें देखीं, घर के सभी सदस्यों को जगाया गया. गमलाल की पत्नी सुमृत देवी, बेटी सावित्री, दो बेटे धीरज और कमलेश जैसे-तैसे घर से बाहर निकले कमलेश के मुताबिक पिता और उसकी बहन को जैसे ही करंट लगा, वो समझ गए कि किसी ने पूरे परिवार को मारने की साजिश रची है. आग लगने के बाद हुए शोरगुल से पड़ोसी भी जाग गए.

साजिशकर्ताओं ने इस परिवार के सदस्यों को मारने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी थी. उन्होंने सड़क में लगे  सर्विस पोल से डायरेक्ट करेंट का एक तार गमलाल के घर के चारों ओर बांध दिया था, ताकि आग से कोई सदस्य बचा तो करंट से उसकी जान चली जाए. पड़ोसियों ने घायल परिजनों को स्थानीय चिकित्सालय में दाखिल कराया. तीन सदस्यों को तो ज्यादा घायल होने के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया. शेष तीन मामूली चोट के चलते डिस्चार्ज कर दिए गए. सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

मौके का जायजा लेने के बाद इंस्पेक्टर मनोज बंजारे ने बताया कि अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आगजनी और आपराधिक साजिश का प्रकरण दर्ज किया गया है. उन्होंने अंदेशा जाहिर  किया कि तीन से चार लोग घटना स्थल में मौजूद रहे हैं. हालांकि उन्होंने ऐसा क्यों किया यह नहीं पता चल पाया है. पुलिस गमलाल के परिवार से रंजिश रखने वालों का ब्योरा तैयार कर रही है. गमलाल इस इलाके के रसूखदार किसानो में से एक हैं.
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल