छठ पुजा का खड़ना सम्पन्न, प्रथम अर्घ 26 अक्टूबर को, मोरान में सारी तैयारियां पुरी

राजु मिश्रा , Oct 25, 2017, 19:22 pm IST
Keywords: Assam   Moran   Moranhaat   Assam state news   Assam News   मोरान   असम   असम समाचार   असम मोरानहाट   मोरान शहर  
फ़ॉन्ट साइज :
छठ पुजा का खड़ना सम्पन्न, प्रथम अर्घ 26 अक्टूबर को, मोरान में सारी तैयारियां पुरी मोरानहाट:  लोक आस्था का महापर्व छठ पुजा के ब्रतधारीयों ने आज दिन भर निर्जला उपवास रख साम को खीर रोटी खाकर खड़ना का पालन किया इस दौरान 26 अक्टूबर को प्रथम संध्याकालीन अर्घ के लिए मोरान विष्णुपुर स्थित श्री रवि षष्ठी सरोवर प्रांगण तथा मोरान नतुन नगर स्थित छठ प्रांगण में आयोजन समितियों ने सारी तैयारियां पुरी कर ली है.

वेदियों का निर्माण, सरोवर प्रांगण की साफ सफाई, विदुत सज्जा, तोरण द्वार, पंडाल, सड़कों पर लाईटों आदि की व्यवस्था की गई है छठ पुजा हेतु आवश्यक समाग्रियों, मौषमी सब्जी, फल, पुजा सामाग्रियां से बाजारों में रौनक है, आसमान छुती महंगाई के बावजूद भक्तों को जमकर खरीददारी करते देखा गया.

सभी व्रतधारियों के लिए उनके परिजन खरीददारियों में जुटे है । गली मौहल्ले में छठ के लुभावने गीत बज रहे है 26 अक्टूबर को प्रातः 8 बजे विधिवत पुजन के साथ ही अखण्ड अष्टयाम का भी श्री रवि षष्टी सरोवर प्रांगण में शुभारंभ होगा.

श्री रवि षष्टी सरोवर समिति के अध्यक्ष गोपाल पाण्डेय तथा सचिव विजय शाहु ने छठ पुजा की शुभकामनाएं देते हुए सभी समिति सदस्यों एवं भक्तों से आयोजन को सफल बनाने में सहयोग एवं उपस्थिति की कामना की है दुसरी तरफ खोवांग,बामुनबाड़ी,हिंगरीजान,खुमटाई,डिकसम,राजगढ़ आदि में भी प्रथम अर्घ के लिए सारी तैयारियां पुरी कर ली गई है तथा सारी तैयारियां भक्तों एवं व्रतधारियों के सुविधार्थ आयोजकों ने की है.
अन्य शहर लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल