Happy Diwali
Friday, 20 October 2017  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

डिब्रूगढ़ के एएमसीएच के नवनियुक्त अधीक्षक डा. ईन्द्रनाथ चुतीया का मोरानवासियों का अभिनंदन

राजु मिश्रा , Oct 11, 2017, 10:53 am IST
Keywords: Assam   Moran   Moranhaat   Assam state news   Assam News   मोरान   असम   असम समाचार   असम मोरानहाट   मोरान शहर  
फ़ॉन्ट साइज :
डिब्रूगढ़ के एएमसीएच के नवनियुक्त अधीक्षक डा. ईन्द्रनाथ चुतीया का मोरानवासियों का अभिनंदन मोरानहाट: डिब्रूगढ़ जिले के फटीकासुवा अभयपुरिया गांव निवासी तथा डिब्रूगढ़ स्थित असम मेडिकल कालेज के सहायक अध्यापक डा. ईन्द्रनाथ चुतीया के उक्त चिकित्सा महाविद्यालय के अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने पर मोरानवाशियों ने उनका अभिनंदन किया है,सौ वर्ष पार कर चुके मोरान आदर्श प्राथमिक विद्यालय से शिक्षा का शुभारंभ करनेवाले डा. चुतीया ने कक्षा सातवीं तक की पढ़ाई मोरान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से की थी.

दो बार छात्रवृत्ति परीक्षा पास करने में सफल रहे डा. चुतीया ने सर्व भारतिय मेधावी परीक्षा में उतीर्ण होकर भारत सरकार के डेली कालेज इंदौर से द्वादश तक की पढ़ाई की असम चिकित्सा महाविद्यालय में चिकित्सा की पढ़ाई करनेवाले डा. चुतीया ने पैथोलॉजी तथा एनाटॉमी दो विषयों में डाक्टरी की पढ़ाई कर स्नातकोत्तर पुरी की । मोरान आदर्श प्राथमिक विद्यालय के कृति शिक्षक स्व. हेमधर चुतीया तथा स्व. भुगलता चुतीया के एकमात्र पुत्र डा. चुतीया कानून के स्नातक डिग्रीधारी है.

सामाजिक तथा सांस्कृतिक कार्यकर्ता डा. चुतीया ने राज्य के विभिन्न बिहु मंच पर अपने कला का प्रदर्शन कर प्रशंसा बटोरने में भी सफल रहे हैं अपने पैतृक गांव फटिकासुवा अभयपुरिया गांव के स्वयं सेवी संगठन भाष्कर ज्योति संघ पुस्तकालय के अध्यक्ष रह चुके डा. चुतीया वर्तमान संघ के सलाहकार है.

मोरानवाशियों को विश्वास है कि डा. चुतीया को सौंपी गई ए एम सी एच के अध्यक्ष पद की जिममेदारी वे बखूबी निभा पाएंगे क्षेत्र से पहली बार उक्त पद पर नियुक्त डा. चुतीया की पत्नी डा. अनुराधा बरुवा भी उसी चिकित्सा महाविद्यालय में शरीरतत्व विभाग की मुख्य अध्यापिका है.

दो पुत्रियों के पिता डा. चुतीया चिकित्सालय प्रवंधन विषय पर अध्ययन कर रहे है उनकी इस नियुक्ति पर मोरान के गणमान्य लोगों के अलावा स्थानीय विभिन्न दल संगठनों ने उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की है ।

अन्य शहर लेख
वोट दें

केंद्रीय मंत्रीमंडल में बदलाव से क्या सरकार की कार्य संस्कृति बदलेगी?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack