Sunday, 17 December 2017  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कोर्ट में रोई हनीप्रीत, कहा- पुलिस को सब बता दिया

जनता जनार्दन डेस्क , Oct 10, 2017, 18:06 pm IST
Keywords: Honeypreet   Ramrahim   Daughter of Ramrahim   Honeypreet Surrender   Dera Sachha Sauda   Honeypreet  
फ़ॉन्ट साइज :
कोर्ट में रोई हनीप्रीत, कहा- पुलिस को सब बता दिया पंचकुला: गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद उसे पंचकूला की विशेष अदालत में पेश किया गया. उसके साथ सुखदीप कौर को भी कोर्ट में पेश किया गया. जहां स्पेशल कोर्ट से दोनों पक्षों को सुनने के बाद फिर से हनीप्रीत को तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

दरअसल, पिछले 6 दिनों से पुलिस रिमांड पर थी. लेकिन पुलिस हनीप्रीत से कुछ खास नहीं उगलवा पाई है. सोमवार को उसका रिमांड अवधि समाप्त हो गई थी. इसके बाद मंगलवार की दोपहर बाद हनीप्रीत और सुखदीप कौर को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. हनीप्रीत पेशी के दौरान पंचकूला कोर्ट में फूट-फूट कर रोई. उसने अदालत में हाथ जोड़कर जज साहब को कहा कि उसे जितना भी पता था वह सब सच सच पुलिस को बता चुकी है. इतना कहने के बाद हनीप्रीत रोने लगी.

उनके वकील ने उनको संभाला और इसके बाद अदालत में जिरह तकरीबन 20 मिनट तक चली. हरियाणा पुलिस ने अदालत से मांग करते हुए कहा कि उनको 9 दिन का पुलिस रिमांड चाहिए क्योंकि हनीप्रीत लगातार बरगला रही है. सवालों के जवाब नहीं दे रही है. कई सारी ऐसी चीजें हैं, जो पुलिस को रिकवर करनी है. जिसमें हनीप्रीत का मोबाइल SIM है. यह साजिश किस तरीके से रची गई.

कौन-कौन लोग इसमें शामिल थे. इन सब बातों का पता करना है. पुलिस की तरफ से उनके वकील ने कोर्ट में कहा कि इसके अलावा हनीप्रीत को उत्तराखंड, हिमाचल और पंजाब में कई जगहों पर लेकर जाना है. कई जगह की पहचान करानी है. इसके लिए 9 दिन का रिमांड दिया जाए.

पुलिस की दलील थी कि आरोपी हनीप्रीत के पास कई ऐसे तथ्य और जानकारियां हैं, जिन्हें पुलिस को हासिल करना है. इसी आधार पर पुलिस ने 9 दिन का रिमांड मांगा था लेकिन बचाव पक्ष ने उसे काउंटर किया. जिसके बाद 3 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है. पुलिस की दलील है कि अभी भी आरोपी के पास कई ऐसी जानकारियां हैं जिन्हें जुटाया जाना है. उसे साथ ले जाकर कई इलाकों में तफ्तीश की जानी है. साथ ही जांच टीम कोर्ट में हनीप्रीत से मिली जानकारी का हवाला भी कोर्ट को देगी.

पुलिस अन्य सवालों के जवाब खोजने के लिए कोर्ट से हनीप्रीत की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की. जिस पर कोर्ट ने हनीप्रीत और उसकी मददगार सुखदीप कौर को फिर से 3 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस अब आगे भी अपनी पूछताछ जारी रखेगी. बताया जा रहा है कि पंचकुला हिंसा के लिए डेढ़ करोड़ रुपए भेजने के मामले में एसआईटी को पुख्ता जानकारी मिल चुकी है.

चमकौर सिंह के जरिए पंचकूला में डेढ़ करोड़ रुपए देने की बात सामने आई थी. सूत्रों के मुताबिक इस बात को पुख्ता करने के संकेत भी हनीप्रीत ने दिए हैं. बता दें कि हनीप्रीत पर देशद्रोह का आरोप है. उसे बीती 3 अक्टूबर को जीरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के एक दिन बाद पंचकूला की एक अदालत में पेश किया.

पुलिस हिरासत में लगातार डेरे और गुरमीत राम रहीम को लेकर हनीप्रीत से सवाल किए गए. पुलिस के आलाअधिकारियों के मुताबिक हनीप्रीत जांच में सहयोग नहीं कर रही है. यही नहीं, ज्यादातर सवालों के हनीप्रीत ने जवाब नहीं दिए.
अन्य राज्य लेख
Niva Ply, Plywood for Generations
वोट दें

दिल्ली प्रदूषण से बेहाल है, क्या इसके लिए केवल सरकार जिम्मेदार है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
 
stack