Friday, 20 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

दुर्गा पूजा के बाद तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देंगे मुकुल रॉय

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 25, 2017, 15:10 pm IST
Keywords: mamta banerjee   tmc   kolkata   kolkata news   ममता बनर्जी   तृण मूल कांग्रेस   कांग्रेस पार्टी   
फ़ॉन्ट साइज :
दुर्गा पूजा के बाद तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देंगे मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी के बाद सबसे ताकतवर शख्स मुकुल राय ने पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है. उन्होंने कहा कि वह दुर्गा पूजा की छुट्टियों के बाद औपचारिक रूप से इस्तीफा दे देंगे. राय को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का राइट हैंड माना जाता है.

कोलकाता के निजाम पैलेस में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "मैं भारी मन के साथ यह घोषणा कर रहा हूं कि मैं तृणमूल कांग्रेस का पार्टी पद और राज्यसभा की सदस्यता छोड़ रहा हूं. दुर्गा पूजा के बाद मैं औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दूंगा." जब उनसे इस फैसले के पीछे की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि वह पांच दिन बाद इस बारे में बताएंगे.

पिछले दिनों खबरें आई थीं कि मुकुल रॉय बीजेपी के संपर्क में हैं और जल्द ही भगवा ब्रिगेड जॉइन कर सकते हैं. उनका इस्तीफा आगामी बंगाल विधानसभा चुनाव को खासा प्रभावित कर सकती है.

शनिवार को बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि मुकुल रॉय पार्टी के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं. हालांकि, उन्होंने उनके बीजेपी जॉइन करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा था, "वह बड़े नेता हैं. मुझे नहीं पता कि वह बीजेपी में शामिल होंगे या नहीं. लेकिन वह नई दिल्ली के हमारे नेताओं से संपर्क में हैं."

बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में पार्टी और रॉय के संबंध काफी तनावपूर्ण हो गए थे. रॉय का नाम शारदा चिटफंड में सामने आया था और साल 2015 में वह सीबीआई जांच के घेरे में थे. इस दौरान उन्हें पार्टी से साइडलाइन कर दिया गया था. हाल ही में 19 सितंबर को टीएमसी के मुखपत्र 'जागो बांग्ला' के दुर्गा पूजा संस्करण के विमोचन के मौके पर भी वह मौजूद नहीं थे.

हाल ही में उन्हें टीएमसी उपाध्यक्ष के पद से भी हटा दिया गया था.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack