मोरान का श्री-श्री सार्वजनिक दुर्गा पुजा समिति की व्यापक तैयारियां

राजु मिश्रा , Sep 23, 2017, 12:32 pm IST
Keywords: moranhaat news   moran news   assam news   assam   moraanhaat samachar   मोरान न्यूज़   असम न्यूज़   मोरान समाचार   असम   असम न्यूज़   
फ़ॉन्ट साइज :
मोरान का श्री-श्री सार्वजनिक दुर्गा पुजा समिति की व्यापक तैयारियां मोरानहाट: 1974 में गठित मोरान का श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पुजा समिति ने गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी दुर्गोत्सव के सफल आयोजन की व्यापक तैयारियां की है,मोरान के श्री राधाकृष्ण मिलन मंदिर प्रांगण में भव्य और आकर्षक पंडाल का निर्माण अंतिम चरण में है,आयोजन समिति के अध्यक्ष सुशील बेड़िया तथा सचिव मंडली सलाहकार बिनोद अग्रवाल तथा विजय मोर ने बताया कि सारी तैयारियां लोगों के आकर्षण को ध्यान में रखकर किया गया है ताकि लोग दुर्गोत्सव का भरपुर आनंद ले सके,तीनों दिन सिलिगुड़ी के कलाकारों द्वारा आकर्षक झांकियों एवं कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

तय कार्यक्रमों के अनुशार 26 सितंबर को साम 6.15 बजे आमंत्रण, अधिवास तथा मारवाड़ी युवा मंच की मोरानहाट शाखा के युवती उप समिति के सौजन्य से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम से पुजा का उदघाटन किया जाएगा । 27 सितंबर को प्रातः 8.30 बजे से प्रारम्भ पुजा-अर्चना, 3 से 6 बजे तक दुर्गा सप्तसती का पाठ, साम 7 बजे आरती एवं पुष्पांजलि से समापन होगा, इसबीच रात 8 बजे से 11 बजे तक बैंगलोर के कलाकार प्रियंका गुप्ता द्वारा मातारानी का भजन एवं सामुहिक नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा.

28 सितंबर को नियमित पुजा-अर्चना के साथ रात 8 बजे छप्पन भोग एवं खिचड़ी महाप्रसाद का वितरण किया जाएगा वहीं गुवाहाटी के रमेश राजस्थानी तथा रेखा शर्मा द्आरा गीत नृत्य का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा,29 सितंबर को पुजा-अर्चना, आरती के साथ प्रातः 10.30 बजे कुवांरी पुजन आयोजित किया जाएगा ,रात 8 बजे से मोरान के प्रशांत मोर द्वारा डांडिया एवं डीजे के धुन पर भक्तों को डांडिया का लुत्फ उठाने की व्यवस्था की गई है । 30 सितंबर को प्रातः पुजा- अर्चना, आरती के पश्चात दोपहर 12.15 विषर्जन हेतु शोभायात्रा निकाली जाएगी । साम 6 बजे समापन समारोह, आम सभा तथा नवी समिति का गठन किया जाएगा । समिति के वरिष्ठ सदस्य पवन मोर ने उक्त जानकारीयां देते हुए समाजवंधुओं तथा सभी भक्तों से पुजा का आनंद लेने एवं समिति द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रमों में उपस्थित रहने का आहवान किया है । बताते चले कि मोरान तथा आसपास के क्षेत्रों में लगभग चालीस स्थानों पर दुर्गोत्सव के आयोजन कि जोरदार तैयारियां की जा रही है तथा सभी पुजा समितियां तैयारियों को अंतिम रुप देने में दिन रात जुटी हुई है ।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल