Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कश्मीर मामले में किसी को दखल देने का हक नहीं: भारत का इस्लामिक ग्रुप को जवाब

जनता जनार्दन डेस्क , Sep 16, 2017, 11:54 am IST
Keywords: India   Pakistan   Jammu and Kashmir   Organisation of the Islamic Cooperation   OIC   भारत   पाकिस्तान   जम्मू और कश्मीर   संगठन का इस्लामी सहयोग   ओआईसी  
फ़ॉन्ट साइज :
कश्मीर मामले में किसी को दखल देने का हक नहीं: भारत का इस्लामिक ग्रुप को जवाब न्यूयॉर्क: जम्मू-कश्मीर मुद्दा इंटरनेशनल कम्युनिटी में बार-बार उठाने वाले पाकिस्तान को यूनाइटेड नेशंस (यूएन) में एक बार फिर करारा जवाब मिला है। मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) की तरफ से शुक्रवार को पाकिस्तान के एक बयान को भारत ने सिरे से खारिज कर दिया। भारत ने कहा है कि कश्मीर हमारा अभिन्न हिस्सा है। लिहाजा OIC को भारत के अंदरूनी मामलों में दखल का कोई हक नहीं है। यूएन में भारत के फर्स्ट सेक्रेटरी ने दिया जवाब...

- यूएन में भारत की ओर से भारत के फर्स्ट सेक्रेटरी डॉ. सुमित सेठ ने जवाब दिया। उन्होंने कहा, "मैं इस मंच का इस्तेमाल भारत के जवाब देने के अधिकार के तहत कर रहा हूं। यह जवाब पाकिस्तान के उस बयान के बाद दिया जा रहा है, जो उसने OIC की तरफ से दिया था।"
- "भारत को अफसोस है कि OIC ने अपने बयान में भारत के अभिन्न और अविभाजित राज्य जम्मू-कश्मीर से जुड़े गलत फैक्ट्स शामिल किए हैं।"
- "भारत ऐसे बयान को पूरी तरह खारिज करता है। OIC को भारत के अंदरूनी मामलों में दखल करने का कोई हक नहीं है। हमारी OIC को सलाह है कि वह आगे से इस तरह की बयानबाजी से बचे।"
क्या है OIC?
- OIC, 57 ऐसे देशों का संगठन है जो दुनिया में मुस्लिमों की आवाज बनने के लिए इकट्ठे हुए हैं।
- OIC की तरफ से पाकिस्तान ने भारत पर जम्मू-कश्मीर में ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन और कश्मीरियों के खुद फैसले के अधिकार को नकारने का आरोप लगाया था।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल