सेपन समबाय समिति के चुनाव में भाजपा 13,कांग्रेस 2 सीटों पर जमाया कब्ज़ा,अगप हारा

राजु मिश्रा , Sep 14, 2017, 18:05 pm IST
Keywords: Assam   assam news   Moran   Moran samachar   assam state   असम   असम समाचार   मोरान   मोरान राजु मिश्रा  
फ़ॉन्ट साइज :
सेपन समबाय समिति के चुनाव में भाजपा 13,कांग्रेस 2 सीटों पर जमाया कब्ज़ा,अगप हारा मोरानहाट: डिब्रूगढ़ जिले के मोरान विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सेपन समबाय समिति लिमिटेड के चुनाव में भाजपा को 13 तथा कांग्रेस को दो सीटों पर जीत हाशिल हुई जबकि आंचलिक दल अगप पुरी तरह से धराशायी हो गई । उक्त चुनाव में भाजपा ने तेरह सीटों पर ही प्रत्याशी खड़े किए थे जबकि कांग्रेस और अगप ने सभी पन्द्रह सीटों से चुनाव लड़ा था.

समिति के दुर्बल अंश में भाजपा के आनंद हण्डिकै, तपन डिहिंगिया, ईशराईल बास्त, फटीक चंन्द्र डिहिंगिया, रंजीत चेतीया, नारायण बाउरी,इन्द्र तांती तथा सीरन पानीका ने भारी मतों से विजय पाई, वहीं सबल अंश में भी भाजपा के प्रमोद तालुकदार तथा उदय उरांग भी भारी मतों से विजेता बने.

एस टी संरक्षित सीट पर भाजपा के गोपाल ठाकुर बगैर प्रतिद्वंद्वीता के जीत गये, वहीं महिला संरक्षित सीट पर भाजपा की ब्युटी कलिता एवं सबिता मुंडा की जीत हुई सबल अंश में कांग्रेस के अनवर हुसैन तथा बाबुल चंन्द्र डिहिंगिया ने जीत हाशिल कर दल का सुपड़ा साफ होने से बचाया.

गौरतलब हो कि पुर्व केन्द्रीय मंत्री पवन सिंह घटवार के खासमखास तथा तीन बार उक्त समिति के अध्यक्ष रह चुके कांग्रेस के विनोद उरांग की भी इस चुनाव में बुरी तरह से हार हो गई ,बताते चले कि 
अगप भाजपा गठबंधन राज्य में सरकार चला रही है बावजूद इसके समबाय समिति के चुनाव में दोनों ने अपने दम पर चुनाव लड़ा ।
अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल