Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

डेरा के मुखपत्र 'सच कहूं' ने पहले ही माना, दबे हुए हैं नरकंकाल

डेरा के मुखपत्र 'सच कहूं' ने पहले ही माना, दबे हुए हैं नरकंकाल सिरसा: हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवानों ने कोर्ट कमिश्नर रिटायर्ड जज एकेएस पंवार की अगुवाई में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। सर्च ऑपरेशन में अर्धसैनिक बलों की 41 कंपनियां, सेना की 4 टुकड़ियां, 4 जिलों की पुलिस और एक डॉग स्क्वॉड शामिल हैं। जवानों की मदद के लिए डेरा मुख्यालय के बाहर बम निरोधक दस्ता भी तैनात है। बताया जाता है कि सर्च ऑपरेशन में 50 टीमें जुटी हुई हैं। इसके अलावा 10 टीमों को रिजर्व रखा गया है।

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर कोर्ट कमिश्नर की अगुआई में चल रहे इस सर्च ऑपरेशन में किसी भी बाधा से बचने के लिए सिरसा और इससे सटे इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस पूरी प्रक्रिया की विडियोग्राफी कराई जा रही है। डेरे के अंदर जांच के लिए बैंक अधिकारी भी जांच टीम में है। सेना की चार कंपनियां डेरा के बाहर सुरक्षा को संभाल रही हैं।

तलाशी के लिए पुलिस जेसीबी मशीन भी अंदर ले गई है। 700 एकड़ डेरे की जांच करनी है, ऐसे में आज पूरा दिन लग सकता है। माना जा रहा है कि डेरे की जमीन में दफन हड्डियों को पुलिस निकाल सकती हैं। डेरे के अंदर मीडिया की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है। पूरी तरह जांच हो जाने के बाद ही मीडिया को प्रवेश करने दिया जाएगा।

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन और प्रवक्ता विपसना इंसा ने कहा है कि डेरा सच्चा सौदा ने हमेशा कानून का पालन किया है। हमलोगों ने अनुयायियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। डेरे की तरफ से कोई रुकावट उत्पन्न नहीं की जाएगी।

मुखपत्र ने माना, डेरे में दबे हैं कई नरकंकाल -

इस बीच डेरा के ही मुखपत्र 'सच कहूं' ने पुष्टि की है कि गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के अंदर जमीन में कई लोगों की अस्थियां दबी हुई हैं। राम रहीम को यौन शोषण मामले में सजा सुनाए जाने के बाद ऐसे आरोप सामने आए थे कि सिरसा के डेरे में कई नरकंकाल दबे हैं। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम अभी रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है।

कई लोगों की हत्या करने के बाद उन्हें डेरे के पीछे खेतों में दफना दिया गया था। अब मुखपत्र ने इसका खंडन करते हुए दावा किया कि डेरे में नरकंकाल नहीं, बल्कि अपना शरीर छोड़ चुके बाबा के अनुयायी हैं।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल