Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

रेल हादसा: 9 डिब्बे पटरी से उतरे, लैंडस्लाइड के चलते हुआ हादसा

जनता जनार्दन डेस्क , Aug 29, 2017, 11:40 am IST
Keywords: Nagpur Mumbai Duronot   Train derailed   Titiwal   Train accident   Kaifiyat express   Duronoto accident  
फ़ॉन्ट साइज :
रेल हादसा: 9 डिब्बे पटरी से उतरे, लैंडस्लाइड के चलते हुआ हादसा नागपुर: महाराष्ट्र में नागपुर और मुंबई के बीच चलने वाली दुरंतों एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई है। खबरों के अनुसार टिटवाल के करीब आसनगंवा-वाशिंद स्टेशन के बीच नागपुर-मुंबई दुरंतों के 9 डिब्बे इंजन समेत पटरी से उतर गए हैं। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन कुछ लोगों के घायल होने की सूचना जरूर है।

हादसे के बाद सेंट्रल रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा है कि यात्रियों को लेने के लिए विशेष वाहन भेजे गए हैं और इस दुर्घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई है।

वहीं रेलवे के अनील सक्सेना ने बताया कि हादसे के बाद शुरुआती जानकारी मिली थी की ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतरे हैं लेकिन अब अपडेट आ रही है कि इंजन के अलावा कुल 9 डिब्बे दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं।

इस बीच सेंट्रेल रेलवे के चीफ पीआरओ ने कहा है कि अचानक हुआ भूस्खलन हादसे का कारण बना है। ड्रायवर द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लगाकर शानदार काम किया गया।

बताया जा रहा है कि लगातार बारिश के चलते ट्रैक पर पानी था और उसके नीचे की मिट्टी बह गई थी। बारिश के ही कारण ड्रायवर को आगे का ट्रैक नजर नहीं आ रहा था जिसके चलते ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी। इसी के चलते दुर्घटना में किसी को ज्यादा चोट नहीं आई।

दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके लिए कल्याण से एक रेस्क्यू ट्रेन भी रवाना कर दी गई है। दुर्घटना से जुड़ी ज्यादा जानकारी का इंतजार है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में यह चौथा रेल हादसा है।

इससे पहले जहां मुंबई में लोकल के डिब्बे पटरी से उतर गए थे वहीं यूपी में कैफियात एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरने के चलते 81 लोग घायल हो गए थे। इससे पहले यूपी में ही 19 अगस्त को उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी जिसमें 22 लोगों की जान चली गई थी।
अन्य हादसा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल