Wednesday, 23 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पुलवामा पुलिस लाईन में घुसे आत्मघाती, एक जवान शहीद, 5 सुरक्षाकर्मी घायल

पुलवामा पुलिस लाईन में घुसे आत्मघाती, एक जवान शहीद, 5 सुरक्षाकर्मी घायल श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर में जिला पुलिस लाईन पुलवामा मेें शनिवार तडक़े घुसने में कामयाब रहे आत्मघाती आतंकियों के हमले में पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रुप से जख्मी हो गए। फिलहाल, आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी है।

दक्षिण कश्मीर में जिला पुलिस लाइन पुलवामा में शनिवार तडक़े घुसने में कामयाब रहे आत्मघाती आतंकियों के हमले में पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। फिलहाल, आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी है। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है।  

यहां मिली जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाती आतंकियों का एक दल आज सुबह तीन बजे के करीब ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए जिला पुलिस लाईन परिसर में दाखिल हो गए।

आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस के दो जवान जख्मी हो गया। जिला पुलिस लाईन में मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों को जिला पुलिस लाइ्रन मुख्यालय परिसर के सी-ब्लाक में दर किनार कर दिया है। इस खबर के लिखे जाने तक दोनों तरफ से रुक रुक कर गोलीबारी जारी थी। आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जाती है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।                         

पुलवामा हमले में घायल सुरक्षाकर्मियों के नाम

 घायल पांच सुरक्षाकर्मियों में से चार की पहचान राज्य पुलिस के कांस्टेबल मोहम्मद याकूब जोरा (दायीं टांग में गोली लगी है) के अलावा सीआरपीएफ के पम्मी कुमार (बाएं बाजू में गोली लगी है), सीआरपीएफ कर्मी प्रभु नारायण(बायीं जांघ में गोली लगी है) और सीआरपीएफ कर्मी एसबी सुधाकर (सीने के अलावा दोनो टांगों और बाएं बाजू में गोलियां लगी हैं) के रुप में हुई है। घायल सीआरपीएफ कर्मी 182वीं वाहिनी से संबधित हैं।               पुलवामा मुठभेड़ में पुलिसकर्मी शहीद

पुलवामा में सुबह से जारी मुठभेड़ में राज्य पुलिस का एक जवान  इम्तियाज अहमद शेख शहीद हो गया है। वह दक्षिण कश्मीर में जिला कुलगाम के अंतर्गत चुरत काजीगुंड का रहने वाला था। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस के एक कांस्टेबल समेत 5 सुरक्षाकर्मी भी अब तक जख्मी हो चुके हैं।
अन्य सुरक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack