Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मोरान में दुग्ध स्नान के बाद आटसा का विरोध रैली,पढ़े रिपोर्ट?

राजु मिश्रा , Aug 23, 2017, 18:29 pm IST
Keywords: Assam   assam news   Moran   Moran samachar   assam state   असम   असम समाचार   मोरान   मोरान राजु मिश्रा  
फ़ॉन्ट साइज :
मोरान में दुग्ध स्नान के बाद आटसा का विरोध रैली,पढ़े रिपोर्ट? मोरानहाट: समाज हितैषी तथा अखिल असम चाय जनजाति छात्र संस्था के प्रतिष्ठापक सचिव, समाज संगठक, कृति शिक्षक, साहित्यकार संतोष कुमार तप्नों के प्रतिमा का मोरान में कल अपमान को लेकर क्षुब्ध आटसा के केन्द्रीय समिति के अध्यक्ष राजेन कमार ने आज प्रतिमा का ( गाय का दुध ) दुग्ध स्नान कर उसे शुद्ध करने के पश्चात धुप दीप जलाया श्री कमार ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए आरोपियों पर सख्त कार्यवाई करने की मांग की है । 

उन्होंने कहा कि प्रतिमा का अपमान करने वाले सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब करना चाहते है पर हम ऐसा होने नहीं देंगे । इसके पश्चात उनके नेतृत्व तथा आटसा मोरान तथा माहमारा आंचलिक समिति के सहयोग से एक विशाल बिरोध रैली निकाली गई, जो जमकर नारेबाजी करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया । 

सभी ने एक सुर में घटना की निंदा की तथा स्थानीय प्रशासन को स्मारकपत्र सौंप दोषियों के सीघ्र गिरफ्तारी की मांग की । इस दौरान राजमार्ग पर यातायात बधित रहा तथा मुशाफिरों को तपती धुप और गर्मी में मुश्किलों का सामना करना पड़ा । बताते चले कि चराईदेव जिले के मोरानहाट थानांतर्गत मोरान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के समक्ष मोरान नाहरकटिया सडक़ के किनारे स्थापित प्रतिमा को कल किसी अज्ञात व्यक्ति ने नया मेखेला ( पेटीकोट ) से ढ़क दिया था.

जिसे लेकर आज मोरान में कल से व्यापक प्रतिक्रिया हो रही है । इस घटना के बिरोध में आटसा के सभी जिला तथा आंचलिक समितियों ने अपने अपने क्षेत्र में आज बिरोध प्रदर्शन किया ।

 आटसा माहमारा आंचलिक समिति के अध्यक्ष अरुण कुर्मी तथा मोरान आंचलिक समिति के अध्यक्ष बाबुल शाहु के नेतृत्व में कल स्थानीय विभिन्न संगठनों ने भी घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कार्यवाई की मांग कर चुकी है, वहीं आटसा ने दोषियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रशासन को 48 घंटों की समयशीमा भी तय करते हुए उक्त प्रतिमा का अपमान करनेवालों के खिलाफ सीघ्र कार्यवाई ना करने की सुरत में संगठन ने तीब्र गणतांत्रिक आन्दोलन की चेतावनी भी दी है ।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल