Tuesday, 10 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

साक्षात्कार: चोटिकटवा एल्बम के भोजपुरी गायक सत्येंद्र गुप्ता का...

साक्षात्कार: चोटिकटवा एल्बम के भोजपुरी गायक सत्येंद्र गुप्ता का...
वाराणसी: पूर्वांचल में इन दिनों चोटीकटवा के आतंक का खौफ हर किसी के जेहन में है, और चोटी कटने की तमाम घटनाएँ वाराणसी, मिर्ज़ापुर, चंदौली, सोनभद्र और मिर्ज़ापुर में घटीं, लेकिन यह मात्र अफवाह भर है. ऐसी किसी भी घटना की पुष्टि अब तक नहीं हुई है.

जनता जनार्दन न्यूज़ वेबसाइट चोटीकटवा जैसे किसी शख्स के वजूद की पुष्टि नहीं करता. आप सभी पाठकों से अपील है कि जब तक किसी तह तक नहीं पहुंचे अफवाह का हिस्सा न बनें. मजेदार तो यह कि चोटीकटवा का आतंक इतना रहा कि इस पर कई भोजपुरी गाना भी बन गया.

रंगकला फिल्म प्राइवेट लिमिटेड बैनर्स तले 'चोटीकटवा' नाम से एक एल्बम भी निकला. उसके गायक सत्येंद्र गुप्ता से हमारे चंदौली- वाराणसी के सीनियर संवाददाता अमिय पांडेय ने बातचीत की. प्रस्तुत है भोजपुरी एल्बम चोटीकटवा के गायक सत्येंद्र गुप्ता से लिए गए साक्षात्कार के कुछ अंश...

सत्येंद्र गुप्ता स्वागत है आपका जनता जनार्दन न्यूज़ वेबसाइट के प्लेटफार्म पर. 

धन्यवाद भैया 

प्रश्न: सत्येंद्र जी पहले आप हमारे पाठकों को अपने बारे में कुछ बताईए?

मैं आपकी वेबसाइट, जो डिजिटल मीडिया का चर्चित नाम है के माध्यम से अपने बारे में कुछ बताना चाहता हूं.  मैं चंदौली जिले थाना चकिया के एक छोटे से गांव शाहपुर का रहने वाला हूँ. मैंने स्नातक तक शिक्षा लिया है. दोस्तों मुझे बचपन से ही गाना गाने का बहुत शौक था और मैं हर वक्त अपने मन में या फिर इसी तरह हमेशा गाता गुनगुनाता रहता था. आज परिणाम आपके सामने है. आपने मुझे इतना प्यार दिया।

प्रश्न: सत्येंद्र जी, अच्छी बात है, आप गायक हैं आपने कई तरह के गाने गाए हैं. आपका पहला एल्बम और गाना कौन लिखा और निर्देशक कौन है?

सच कहूं तो भैया मुझे यकीन ही नहीं था कि मेरी कभी भी फिल्म इंडस्ट्री वालों से मुलाकात होगी. एक दिन अचानक से एक पेपर में निकला था, उसमें नंबर लिखा हुआ था, मैंने उस नंबर पर कॉल किया और बातचीत की और दूसरे ही दिन मैं ऑफिस लहरतारा पर गया. जहां पर मेरी मुलाकात रंग कला फिल्म प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर श्री मनोज सिंह जी से हुई. मुझे उनसे बात करके बहुत ही अच्छा लगा. फिर मैंने सोचा कि क्यों ना कुछ किया जाये. तो इनसे ही जुड़कर मैंने पहला भोजपुरी एल्बम 'जा ए जान' निकाला और मेरा दूसरा एल्बम 'तेरी कैसी खबर पूछे सत्येंद्र समर' निकाला, जिसका रिस्पांस बहुत ही अच्छा मिला और मेरा नया एल्बम आ रहा है जिसका नाम है 'चोटी कटवा' जिसका जिक्र आपसे कर चूका हूँ.

प्रश्न: ऐसा क्यों लगा कि इस एल्बम का नाम आपकी टीम ने 'चोटिकटवा' रख दिया ?

भैया आप सब जानते हैं कि आज चोटीकटवा का कितना दहशत लोगों में फैला हुआ है, तो इसमें कुछ सच्चाई है जो मैं अपने गाने के जरिए बयां करना चाहता हूं. मुझे जिस तरह आप लोगों का प्यार आशीर्वाद 'तेरी कैसी कमर' को मिला मुझे लोगों से यही उम्मीद है कि इस एल्बम को भी इसी तरह प्यार और दुलार मिलेगा।

प्रश्न: आप भोजपुरी गायक बन गए. आपकी एल्बम ने इनदिनों धूम मचा रखी है. आप अपनी कामयाबी का श्रेय किसको देना चाहते है?

मै आपसे बताना चाहता हूँ मेरा श्रोता मेरा भगवान है और  दोस्तों आज मैं जो कुछ भी हूं इसमें रंग कला फिल्म प्राइवेट लिमिटेड की टीम की तरफ से बहुत ही सहयोग मिला है. मैं उन दो लोगों का बहुत ही आभारी हूं जिन्हें मैं अपना सब कुछ मानता हूं. उन 2 लोगों के नाम हैं डायरेक्टर श्री मनोज सिंह जी व हमारे गुरु प्रवेश कुमार प्यारा जी, जो लेखक हैं को मैं दिल से धन्यवाद देता हूं...साथ ही मीडिया पत्रकार भाइयो को, आप हैं तो हम हैं..कौन है अच्छा कौन है बुरा का आकलन कर सकते हैं.

बहुत-बहुत धन्यवाद सत्येंद्र हमसे बात करने के लिए हमारी भी शुभकामनाएँ आपके साथ...
अन्य दो टूक बात लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack