स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन मुद्दों पर बोल सकते हैं पीएम मोदी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इन मुद्दों पर बोल सकते हैं पीएम मोदी नई दिल्ली: पीएम मोदी चौथी बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले के प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे। पिछले 3 भाषणों में पीएम मोदी ने कई मामलों पर चर्चा की थी। इसलिए लोगों में उत्सुकता है कि वो चौथी बार किन मुद्दों को लेकर अपनी राय देश के सामने रखेंगे। पीएम मोदी ने अपने मन की बात में देश से सुझाव मांगा था कि वो किन मुद्दों को अपने संबोधन में शामिल करें। ऐसे में पीएम मोदी को कई सारे सुझाव मिले जिसके आधार पर माना जा रहा है कि वो इन मुद्दों को अपने संबोधन में शामिल कर सकते हैं।

नोटबंदी से देश को क्या फायदा हुआ ?

सबसे बड़ा सवाल देश के सामने हैं कि नोटबंदी से देश को क्या फायदा हुआ। आम जनता ये जानना चाहती है कि सरकार के इस फैसले से अर्थव्यस्था को कितना फायदा हुआ। बड़े पैमाने पर क्या बदलाव आया और वो कितने दिनों में देखने को मिलेगा। पीएम मोदी से गुजारिश की गई है कि वो 15 अगस्त को बताएं कि देश को क्या कुछ मिला।

जीएसटी का भविष्य क्या होगा ?

जीएसटी को लेकर भी जनता में संशय है। पीएम मोदी के पास बड़ी मात्रा में सुझाव आए हैं कि वो जीएसटी पर लेकर व्यापारियों को संबोधित करें। ताकि लोगों में पैदा हो रहा भय और कंफ्यूजन दूर हो सके। उम्मीद की जा रही है कि पीएम मोदी इस मसले पर लोगों के सामने अपनी बात रखेंगे।

कालाधन पर सरकार की क्या उपलब्धि रही ?

कालाधन तो एक ऐसा मुद्दा है जिस पर पूरा देश और विपक्ष जानना चाहता है कि कालेधन को लेकर सरकार ने अब तक क्या हासिल किया और आने वाले वक्त में सरकार की क्या नीतियां रहेंगी। ऐसे में उम्मीद है कि पीएम मोदी कालेधन के मुद्दे को अपने संबोधन में जगह देंगे।
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल