बाबरी विवाद: फैसला मुस्लिमों के हक में हो तो वे जमीन हिंदुओं को दे दें- कल्बे सादिक

बाबरी विवाद: फैसला मुस्लिमों के हक में हो तो वे जमीन हिंदुओं को दे दें- कल्बे सादिक नई दिल्लीः अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शियाओं के धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक ने बड़ा बयान दिया है. मौलाना कल्बे सादिक ने अयोध्या में विवादित ढांचा मामले में मुसमलानों से उनके पक्ष में ना आए फैसले को शांतिपूर्वक स्वीकार करने के लिए कहा वहीं तो दूसरी ओर उन्होंने हिंदुओं को जमीन देने की बात भी कही. मौलाना कल्बे सादिक ने कहा कि अगर अयोध्या मामले में फैसला मुसलमानों के हक में ना हों तो उन्हें उसे शांतिपूर्वक स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर फैसला मुसलमानों के हक में न हो तो भी वे खुशी-खुशी जमीन हिंदुओं को दे दें. मौलाना कल्बे सादिक ने ये बातें एक कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने कहा कि कुछ देने से ही कुछ मिलता है और ऐसा करने से हम करोड़ो हिंदुओं का दिल जीत लेंगे.

इस कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कल्बे सादिक के बयान की तारीफ की. उन्होंने कहा कि यह बात कह कर मौलाना साहब ने सबका दिल जीत लिया है. हर्षवर्धन के मुताबिक भगवान श्रीराम न हिंदुओं के और न मुसलमानों के बल्कि वह तो भारत की आत्मा हैं.

आपको बता दें कि राम जन्मभूमि मामले पर 11 अगस्त को सात साल बाद सुनवाई हुई है. सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से बात कर कहा था कि न्यायालत पहले दो मुख्य पक्षों की पहचान करेगा. कोर्ट ने ऐतिहासिक दस्तावेजों के अनुवाद के लिए तीन महीने का समय भी दिया है. इस मामले में अगली सुनवाई 5 दिसंबर को होनी है. इससे पहले 8 अगस्त को शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा भी दायर किया था. इसमें कहा गया था कि अयोध्या में विवादित जगह पर राम मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए और मस्जिद का निर्माण पास के मुस्लिम बाहुल्य इलाके में होना चाहिए.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल