Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मिस्र में दो रेलगाड़ियों की टक्कर में 44 की मौत, 180 लोग घायल

मिस्र में दो रेलगाड़ियों की टक्कर में 44 की मौत, 180 लोग घायल काहिरा: मिस्र में शुक्रवार को तटीय शहर अलेग्जांद्रिया में तेज गति से जा रही दो ट्रेनों की टक्कर से 41 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 180 लोग घायल हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि मिस्र की राजधानी काहिरा से एक ट्रेन आ रही थी और दूसरी ट्रेन पोर्ट सैद से आ रही थी. खुर्शीद इलाके में दोनों ट्रेनों की टक्कर हो गई.

परिवहन मंत्रालय ने बताया कि कहिरा से अलेग्जांद्रिया आ रही ट्रेन उस ट्रेन के पीछे टकरा गई, जो पोर्ट सैद से अलेग्जांद्रिया जा रही थी, लेकिन घटना के समय खुर्शीद स्टेशन पर खडी थी. स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान के हवाले से बताय गया है कि दुर्घटना में कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है और करीब 180 लोग घायल हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री के सलाहकार शरीफ वादी ने बताया कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. मंत्रालय ने बताया कि दुर्घटना स्थल पर 75 एंबुलेन्स तैनात की गई हैं और अलेग्जांद्रिया में सभी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहा है बचाव दल

स्वास्थ्य मंत्रालय में अवर सचिव मागदी हेगाजी ने बताया ‘‘बचाव दल जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहा है. घायलों को एंबुलेन्सों के जरिए समीपवर्ती अस्पतालों में ले जाया जा रहा है.’’ मिस्र में अक्सर ट्रेन हादसे होते हैं. वर्ष 2016 में काहिरा के दक्षिण में अल अयात में एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने पर पांच लोगों की मौत हो गई थी और 27 लोग घायल हो गए थे. इससे पहले वर्ष 2013 में गीजा के बद्र राशिन में एक अन्य ट्रेन के पटरी से उतरने पर कम से कम 19 लोगों की जान चली गई थी.

वर्ष 2012 में मानफ्लत शहर में रेलवे क्रासिंग पर एक ट्रेन और स्कूल की बस में टक्कर होने पर 51 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल