Saturday, 16 December 2017  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कतर में बिना वीजा एंट्री कर सकेंगे भारत समेत 80 देशों के नागरिक

जनता जनार्दन डेस्क , Aug 10, 2017, 15:44 pm IST
Keywords: वीजा मुक्त यात्रा   कतर वीजा   बिना वीजा एंट्री   Visa free entry   Qatar visa   Qatar tourism  
फ़ॉन्ट साइज :
कतर में बिना वीजा एंट्री कर सकेंगे भारत समेत 80 देशों के नागरिक दोहा: किसी देश में बिना वीजा के एंट्री मिल जाए तो ये बात सुन आपको कैसा लगेगा।दरअसल अरब देशों के प्रतिबंध के बाद टूरिज्म को बढ़ावा देने के मकसद से कतर ने एेसा ही कदम उठाते हुए वीजा मुक्त प्रवेश की अनुमति देने का एेलान किया है।

बिना वीजा के एंट्री देने का ऐलान
कतर ने 80 देशों के नागरिकों को बिना वीजा के एंट्री देने का ऐलान करते हुए एक  सूची जारी की है जिसमें भारत के अलावा ब्रिटेन, अमरीका, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, लेबनान और न्यूजीलैंड जैसे देश शामिल हैं।कतर टूरिज्म प्राधिकरण के चेयरमैन हसन अल इब्राहीम ने बताया कि वीजा-फ्री एंट्री प्रोग्राम की शुरूआत करने के बाद कतर सबसे आजाद क्षेत्र बन गया है।

होगी एंट्री
आधिकारिक बयान के अनुसार 33 देशों के नागरिकों को 180 दिनों तक कतर में रहने की अनुमति होगी जबकि बाकी 47 देशों के नागरिक सिर्फ 30 दिनों तक ही यहां रह सकेंगे। बयान में कहा गया है कि अब इन 80 देशों के नागरिकों को कतर आने के लिए वीजा के लिए न तो आवेदन करना पड़ेगा और न ही उसके लिए पैसा खर्च करना पड़ेगा। कतर में एंट्री करने पर यात्रियों को एक छूट पत्र दिया जाएगा जो अलग-अलग राष्ट्रों के नागरिकों के लिए अलग होगा।

बता दें कि जून, 2017 में सऊदी अरब और बहरीन समेत 7 खाड़ी देशों ने कतर से रिश्ते खत्म करने का ऐलान किया था। जिसके बाद इन देशों ने कतर के साथ डिप्लोमेटिक रिश्तों के साथ जमीन, समुद्र और हवाई रिश्ते खत्म करने की घोषणा की थी।
अन्य मध्य-पूर्व लेख
वोट दें

दिल्ली प्रदूषण से बेहाल है, क्या इसके लिए केवल सरकार जिम्मेदार है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack