Wednesday, 11 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अनंतनाग मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी ढेर

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 04, 2017, 8:37 am IST
Keywords: Hizbul Mujahideen terroris   tHizbul Mujahideen   Anantnag encounter   Kashmir encounter   अनंतनाग   अनंतनाग मुठभेड़   हिज्बुल मुजाहिदीन   आतंकी ढेर   
फ़ॉन्ट साइज :
अनंतनाग मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी ढेर श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी-सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा एक आतंकी मारा गया है. बिजबेहरा इलाके में गुरुवार शाम मुठभेड़ में आतंकी मारा गया. आतंकी के पास से एक एसएलआर, ग्रेनेड बरामद किया गया.

इससे पूर्व कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में भी दो आतंकी ढेर हो गए. सेना और पुलिस का यह ज्वाइंट ऑपरेशन था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक जिले में एक मई को बैंक की वैन से नकद लूटे जाने की वारदात में शामिल था. इस वारदात में पांच पुलिसकर्मी और बैंक के दो सुरक्षा गार्ड मारे गए थे.

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मौके से दो हथियार बरामद किए हैं. ये दोनों लोकल आतंकी थे. दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखते थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी थी.

वहीं दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी करने से एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल है. सेना की 62 राष्ट्रीय रायफल की टीम पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी, जिसके चलते मेजर और जवान को गोली लगी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी कर एक खोज अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए. जायपोरा में तलाशी अभियान जारी है.

इससे पूर्व दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबु दुजाना को मार गिराया था. साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया है. अबु दुजाना के सिर पर लाखों का इनाम था. वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था.
अन्य सुरक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack