पाकिस्तान ने तोड़ा युद्ध विरामः दो भारतीय जवान शहीद, सेना ने भी 3 आतंकी मारे

पाकिस्तान ने तोड़ा युद्ध विरामः दो भारतीय जवान शहीद, सेना ने भी 3 आतंकी मारे नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं. इससे पहले बुधवार को ही पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ के बालाकोट इलाके में एक बार फिर संघर्षविराम उल्लंघन किया.

पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के ही भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों पर मोर्टार से निशाना बनाया. रक्षा विभाग से जुड़े सूत्रों ने कहा कि हमारे जवानों ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया.

बता दें कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने इससे पहले शनिवार को भी जम्मू कश्मीर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था, जिसमें भारतीय सेना के एक जवान और उनकी पत्नी की मौत हो गई.

इसके बाद भारतीय जवानों ने भी मूंहतोड़ जवाबी कार्रवाई की और पाक सेना की तीन चौकियों को तबाह कर दिया. इस जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने और कुछ अन्य के घायल होने का भी पता चला है.

हालिया महीनों में पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की कई घटनाएं सामने आई हैं. पाकिस्तान की ओर से जून महीने में संघर्षविराम उल्लंघन की 23 घटनाएं, पाकिस्तान के विशेष दस्ते का एक हमला और घुसपैठ की कोशिशों की दो घटनाएं हुई हैं, जिनमें तीन जवान शहीद होने के साथ चार लोगों की मौत हो गई थी और 12 अन्य घायल हो गए थे.

इससे पहले, आज ही मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया था.

सुरक्षाबलों ने बडगाम के रेडबग इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बारे में सटीक खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार शाम इलाके की घेराबंदी कर खोज अभियान शुरू किया था.

खोज अभियान के दौरान उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. रात में अभियान को रोक दिया गया था, लेकिन सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए इलाके की घेराबंदी बनाए रखी. सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में सुबह तीन आतंकवादी मारे गए और घटनास्थल से कुछ हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल