Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बेनामी संपत्ति मामले में लालू की बेटी की बढ़ी मुसीबत, ईडी ने तीन ठिकानों पर मारे छापे

जनता जनार्दन डेस्क , Jul 08, 2017, 12:05 pm IST
Keywords: Lalu Prasad   ED   Lalu Prasad daughter   Misa Bharti's farmhouse   Misa Bharti  
फ़ॉन्ट साइज :
बेनामी संपत्ति मामले में लालू की बेटी की बढ़ी मुसीबत, ईडी ने तीन ठिकानों पर मारे छापे नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनके परिवार के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. शुक्रवार को सीबीआई ने लालू के 12 ठिकानों पर छापा मारा और राबड़ी देवी समेत पूरे परिवार से पूछताछ की. अब शनिवार सुबह बेनामी संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में मीसा भारती और पति शैलेश से जुड़े तीन ठिकानों पर छापे मारे हैं.

शुक्रवार को सीबीआई ने लालू यादव को घेरते हुए आरोप लगाए कि उन्होंने रेलमंत्री रहते हुए बड़ी वित्तीय गड़बड़ियां कीं. इस मामले में आरजेडी सुप्रीमो के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बिहार के उप मुख्यमंत्री और उनके बेटे तेजस्वी यादव के अलावा चार अन्य लोगों का नाम आया है. सीबीआई ने गुरुवार को इस मामले में भ्रष्टाचार का नया केस दर्ज करते हुए पटना में सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास सहित पटना, रांची, गुरुग्राम और भुवनेश्वर में 12 जगहों पर छापेमारी की.

गौरतलब है कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार से  आयकर विभाग पहले भी पूछताछ कर चुका है. इससे पहले 16 मई को इनकम टैक्स ने लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी. यह छापे बेनामी संपत्ति के मामले में मारे गए. इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव के इलाकों में छापेमारी की थी, इस दौरान लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर छापेमारी की गई.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल