Saturday, 23 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

विश्व चॉकलेट डे: भारतीय महिलाएं 25% ज्यादा ऑनलाइन चॉकलेट मंगाती हैं

विश्व चॉकलेट डे: भारतीय महिलाएं 25% ज्यादा ऑनलाइन चॉकलेट मंगाती हैं नई दिल्ली: 7 जुलाई को विश्व चॉकलेट दिवस के मौके पर भारत के ऑनलाइन चॉकलेट उत्पादों के खपत के तरीकों का अध्ययन किया गया है। इसी अध्ययन में यह बात सामने आयी है कि पुरुषों की तुलना में भारतीय महिलाएं 25 फीसदी ज्यादा चॉकलेट उत्पाद ऑनलाइन मंगाती हैं।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म स्वीगी (swiggy) की ओर से कराए गए इस शोध में पाया गया कि ऑनलाइन सभी मिठाइयों में से आधे से ज्यादा चॉकलेट की बनी होती है। वास्तव में इस प्लेटफार्म पर प्रमुख मांग वाली 60 फीसदी मिठाइयां चॉकलेट पर आधारित हैं।

भारत के लोग मंडे ब्लूज़ को दूर करने के लिए सिर्फ सोमवार को ही चॉकलेट ऑर्डर नहीं करते बल्कि इस छानबीन के मुताबिक चॉकलेट के लिए भारतीयों का प्यार हफ्ते के सातों दिन एक जैसा ही रहता है। भारत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन ऑर्डर किए जाने वाले चॉकलेट आइटम्स में- डेथ बाई चॉकलेट, हॉट चॉकलेट फ्यूज, चॉकलेट मिल्क शेक, चॉकलेट ब्राउनी और चॉकलेट ट्रूफल पेस्ट्री शामिल है। 18 से 24 साल की आयु वर्ग के बीच के लोग सबसे ज्यादा चॉकलेट उत्पादों को ऑनलाइन मंगवाते हैं।

शहरों की बात करें तो ऑनलाइन चॉकलेट ऑर्डर करने की फेहरिस्त में मुंबई पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर बेंगलुरु और तीसरे नंबर पर हैदराबाद है। ज्यादातर भारतीय वीकेंड्स पर देर रात चॉकलेट आइट्स ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं।
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack