Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जम्मू-कश्मीर तलाशी अभियान जारी, मुठभेड़ में सेना ने ढेर किया तीसरा आतंकी

जनता जनार्दन डेस्क , Jul 04, 2017, 10:46 am IST
Keywords: जम्मू-कश्मीर   मुठभेड़ में सेना ढेर   आतंकी   श्रीनगर   पुलवामा   Jammu and Kashmir crime   Police   Pulwama encounter   Terrorists killed   Operations   Bamnoo Keller area  
फ़ॉन्ट साइज :
 जम्मू-कश्मीर तलाशी अभियान जारी, मुठभेड़ में सेना ने ढेर किया तीसरा आतंकी श्रीनगर: पुलवामा में गत सोमवार से जारी मुठभेड़ में जिंदा बचे तीसरे आतंकी को भी सुरक्षाबलों ने मंगलवार की सुबह मार गिराया। फिलहाल, मुठभेड़ स्थल पर कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका के सर्च अभियान जारी है। उत्तरी कश्मीर के अजस, बांडीपोर में मंगलवार की सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों की एक रोड ओपनिंग पार्टी पर घात लगाकर हमला किया। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया। इस पर आतंकी वहां से जान बचाते हुए निकटवर्ती बस्ती में शामिल हो गए। सुरक्षाबलों ने हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया है।

करीब चौबीस घंटे तक जारी रही इस मुठभेड़ में सेना के एक मेजर और सीआरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर समेत चार सुरक्षाकर्मी भी जख्मी हुए हैं। मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को बचाने के लिए उनके समर्थकों ने सुरक्षाबलों पर भीषण पथराव करते हुए जवानों से मारपीट का प्रयास भी किया था। इस दौरान सुरक्षाबलों व राष्ट्रविरोधी तत्वों के बीच हुई हिंसक झड़पों में सात सुरक्षाकर्मियों समेत 18 लोग भी जख्मी हुए थे।

अधिकारियों ने बताया कि दो आतंकी गत सुबह ही मारे गए थे। लेकिन तीसरा आतंकी जो लगातार अपनी पोजीशन बदल रहा था, आज सुबह ही मारा गया। उसके साथ एक या दो और आतंकी थे,लेकिन उनका अभी कोई सुराग नहीं मिला है। हो सकता है कि वह भाग निकले हों या मलबे का ढेर बने मकान के नीचे दब गए हों।

गौरतलब है कि सेना की 44 आरआर के जवानों ने सोमवार की सुबह सात बजे के करीब बामनू गांव में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए उनके ठिकाने पर छापा मारा। एक आतंकी मुठभेड़ शुरु होने के कुछ ही देर बाद मारा गया था जबकि दूसरा आतंकी नौ बजे मारा गया था लेकिन तीसरे आतंकी को मार गिराने से पहले ही आतंकियों की समर्थक भीड़ ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरु कर दिया था। इससे तीसरे आतंकी को अपने लिए सुरिक्षत पोजीशन लेने का मौका मिल गया था
अन्य घटनाएं लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल