Wednesday, 01 April 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आईसीसी विश्व कप: भारत की खराब शुरुआत, स्मृति मंधाना सस्ते में आउट

जनता जनार्दन डेस्क , Jul 02, 2017, 16:37 pm IST
Keywords: आईसीसी विश्व कप   भारत की खराब शुरुआत   स्मृति मंधाना आउट   ICC Women's World Cup 2017   India vs Pakistan   cricket score  
फ़ॉन्ट साइज :
आईसीसी विश्व कप: भारत की खराब शुरुआत, स्मृति मंधाना सस्ते में आउट डर्बी स्टार: भारतीय महिला टीम ने आज यहां विश्व कप के अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही आैर ओपनर स्मृति मंधाना मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गईं। पाकिस्तान की कसी गेंदबाजी के आगे भारतीय महिला टीम 10 ओवर में 17 रन ही बना सकी।

जीत का सिलसिला जारी रहेंगी भारतीय महिला टीम
भारतीय महिला टीम ने अब तक विश्वकप में कमाल का खेल दिखाया है और अपने पहले ही मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 35 रन से और फिर दूसरे मैच में टांटन में वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से पीटकर अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं। तालिका में भारत दूसरे स्थान पर है जबकि रन रेट अधिक होने के कारण आस्ट्रेलिया इतने ही अंक लेकर शीर्ष पर है।  लेकिन अब अपने तीसरे मैच में उसे चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तानी टीम से भिडऩा होगा जो अपने खराब प्रदर्शन के कारण तालिका में बिना खाता खोले आखिरी 8वें पायदान पर है।

टीम इंडिया को पाकिस्तान से रहना होगा सर्तक
पाकिस्तान ने अपने पिछले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका से 3 विकेट और फिर इंग्लैंड के हाथों डकवर्थ लुईस नियम से दूसरा मैच 107 रन से गंवाया था।  हालांकि भारतीय टीम को इसके बावजूद पाकिस्तानी टीम से सतर्क रहना होगा क्योंकि उनके लिए टूर्नामैंट में पहली जीत दर्ज करने के साथ चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हराने का भी दबाव रहेगा और ऐसे में किसी उलटफेर की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।  वैसे फिलहाल भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों के हरफनमौला प्रदर्शन से वह टूर्नामैंट की मजबूत टीमों में शामिल हो चुकी है और मनावैज्ञानिक रूप से दबाव पाकिस्तानी टीम पर ही रहेगा। दोनों पड़ोसी टीमें आखिरी बार विश्व ट्ंवीट 20 में एक दूसरे से भिड़ी थीं और तब भारत को हार झेलनी पड़ी थी जिसका बदला चुकता करने का मौका भी टीम इंडिया के पास रहेगा।

टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: पूनम राउत, स्मृति मंधाना, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), दीप्ती शर्मा, मोना मेशराम, मानसी जोशी, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट,  पूनम यादव।

पाकिस्तान: आयशा ज़फर, नाहिद खान, जावेरिया खान, असमाविया इकबाल, नाइन अबीदी, इरम जावेद, डायना बेग, सना मीर, सिदरा नवाज़, नशरा संधू, सादिया यूसुफ।
अन्य क्रिकेट लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack