एटीएम में हो सकती पैसों की किल्लत, तीन दिन बैंक रहेंगे बंद

जनता जनार्दन डेस्क , Jun 23, 2017, 12:23 pm IST
Keywords: ATM shortage of money   Bank   ATM   Bank closed   Eid Holiday   एटीएम   बैंक बंद   ईद की छुट्टी  
फ़ॉन्ट साइज :
एटीएम में हो सकती पैसों की किल्लत, तीन दिन बैंक रहेंगे बंद नई दिल्ली: आने वाले शनिवार से लेकर के सोमवार तक बैंकों में ताला लटका रहेगा. हालांकि एटीएम खुले रहेंगे, लेकिन इनमें कैश की किल्लत रह सकती है.अगर आपकों बैंक से संबंधित कोई काम है तो, उसे आज ही निपटा लें क्योंकि सोमवार को ईद होने के कारण इस सप्ताहांत बैंकों में लगातार तीन दिन छुट्टी रहेगी.महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से 24 जून को भी बैंक बंद रहेंगे.महीने के हर दूसरे और चौथे शनिवार को बैंकों में अवकाश रहता है. इसके बाद 25 जून को रविवार के दिन नियमित साप्ताहिक अवकाश होगा जबकि सोमवार को ईद का त्योहार है जिसके लिए लगभग पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे.

...नहीं तो तीन दिन तक बिना कैश के गुजारा करना पड़ सकता है

हो सके तो अपने पास जरुरत के लिए कैश अभी निकाल लें, नहीं तो तीन दिन तक बिना कैश के गुजारा करना पड़ सकता है.पूरे देश में सभी प्रकार के बैंक बंद रहेंगे. इस दौरान किसी भी बैंक में कोई वित्तीय लेनदेन नहीं होगा. वहीं तीन दिन बैंक बंद रहने से अरबों रुपये की क्लियरिंग प्रभावित होने की आशंका है.

हालांकि, बैंकों का कहना है कि एटीएम में पर्याप्त मात्रा में पैसे उपलब्ध करा दिए जाएेंगे. साथ ही उनका कहना है कि अब पर्व-त्योहार पर भी लोग ऑनलाइन शॉपिंग ज्यादा कर रहे हैं जिससे नकदी की समस्या कम ही आयेगी, इसके अलावा छोटे दुकानदारों ने भी डिजिटल भुगतान के माध्यमों को अपनाया हुआ है.

बैंक अपनी तरफ से तो एटीएम को पूरी तरह से लोडेड रखेंगे, लेकिन हो सकता है जितना कैश एटीएम में डाला जाए वो भी कम पड़ सकता है. बैंक के चेस्ट बंद होने से एटीएम में भी कैश लोड हो इसकी संभावना काफी कम है. इन तीन दिनों में नेटबैंकिंग से होने वाले फंड ट्रांसफर पर भी असर पड़ेगा.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल