Wishing all heartiest greeting of the 70th Independence Day of India
Tuesday, 22 August 2017  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

उड़ते विमान में हुआ बच्‍ची का जन्म, जेट एयरवेज ने की बड़ी घोषणा

उड़ते विमान में हुआ बच्‍ची का जन्म, जेट एयरवेज ने की बड़ी घोषणा मुंबई: सउदी अरब से भारत आ रही जेट एयरवेज की एक उड़ान में बीच रास्ते में ही एक बच्चे का जन्म हुआ. रविवार को उड़ते विमान में शिशु कन्या का जन्म हुआ. इस मौके पर जेट एयरवेज ने घोषणा की है कि बच्‍ची को ताउम्र किसी भी यात्रा के लिए विमान में मुफ्त यात्रा कराई जाएगी. बता दे कि जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9- 569 ने दम्माम से कोच्चि के लिए देर रात 2.55 बजे उड़ान भरी थी. इस दौरान इसमें सवार एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.

ऐसे में चालक दल के सदस्यों ने चिकित्सकीय आपात स्थिति की घोषणा करते हुए विमान को मुम्बई की ओर मोड़ दिया. उस समय विमान अरब सागर के ऊपर उड़ रहा था, कू्र मेंबरों और केरल जा रही एक नर्स ने प्रसूता की डिलीवरी में मदद की. जब विमान को मुंबई में उतारा गया तब तक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. विमान मुम्बई में उतरा और मां एवं बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया.

विमान उसके बाद अपने गंतव्य कोच्चि के लिए रवाना हुआ और 90 मिनट की देरी से दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर वहां पहुंचा. मां और बेटी दोनों बिल्‍कुल ठीक हैं. इसके बाद जेट एयरवेज ने भी विमान में हुई इस डिलीवरी पर ख़ुशी जाहिर की. जेट एयरवेज ने बताया कि यह पहला मौका है जब किसी बच्चे का जन्म उनके विमान में हुआ है. जेट एयरवेज ने इस बच्चे को पूरी जिंदगी किसी भी यात्रा के लिए जेट के विमान में मुफ्त यात्रा की सुविधा देने का फैसला किया
अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

बिहार में क्या भाजपा का सहयोग ले नीतीश का सरकार बनाना नैतिक है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
 
stack