Saturday, 16 December 2017  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नगर पंचायत सैयदराजा में 5 दिवसीय योग शिविर का आयोजन

अमिय पाण्डेय , Jun 17, 2017, 15:49 pm IST
Keywords: Chandauli   saiyadraja   yog   5 day yog   yoga   yog diwas   chandauli news   uttarpradesh chandauli   चंदौली   चंदौली न्यूज़   उत्तरप्रदेश   योग दिवस   योगा  
फ़ॉन्ट साइज :
नगर पंचायत सैयदराजा में 5  दिवसीय योग शिविर का आयोजन
चंदौली: 21 जून 2017 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को विस्तार देने के लिए पतंजलि योग पीठ द्वारा पांच दिवसीय योग शिविर का आयोजन नगर पंचायत सैयदराजा जीटी रोड स्थित भीम बाबा मंदिर के प्रांगण में किया गया है.

जिसका शुभारम्भ 17 जून 2017, शनिवार को पूर्व ब्लाक प्रमुख महेंद्र सिंह एवं जिला प्रचारक राजेश योगी जी द्वारा भारत माता के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया गया.

योग शिविर के पहले दिन योगाचार्य ने विभिन्न प्रकार के योगासन का अभ्यास कराया और योग के माध्यम से निरोग और स्वस्थ रहने के विषयों पर प्रकाश डाला,वरिष्ठ योग प्रशिक्षक विजेंद्र सिंह ने पाचन क्रिया को संतुलित करने के उपायों के बारे में बताया. 

शिविर में सैकड़ों की संख्या में पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी हिस्सा लिया जिसमे मुख्य रूप से सत्यनारायण केशरी,नागेन्द्र चौरसिया,विरेन्द्र जायसवाल,सुशील शर्मा, सोनू केशरी,ऋषभ कुमार,मनोज गुप्ता,राजू केशरी आदि योगाभ्यासी शामिल रहे,कार्यक्रम का संचालन बच्चा बाबू अग्रहरि ने किया|
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

दिल्ली प्रदूषण से बेहाल है, क्या इसके लिए केवल सरकार जिम्मेदार है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack