योगी के बिहार दौरे से पहले ही गिरा पंडाल, नीतीश ने कहा-खाली हाथ यहां न आएं

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 15, 2017, 11:47 am IST
Keywords: Nitish Kumar   Yogi adityanath   Liquor ban   Darbhanga   दरभंगा   उत्‍तर प्रदेश मुख्‍यमंत्री   योगी आदित्‍यनाथ   जनसभा   नीतीश कुमार  
फ़ॉन्ट साइज :
योगी के बिहार दौरे से पहले ही गिरा पंडाल, नीतीश ने कहा-खाली हाथ यहां न आएं दरभंगा: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की गुरुवार को दरभंगा के ऐतिहासिक राज मैदान में जनसभा है. इस सभा के आयोजन के लिए जो पंडाल लगाया गया था, वह तड़के आए तेज आंधी और बारिश में ध्‍वस्‍त हो गया. आगमन से पहले ही पंडाल के गिरने से बड़ा हादसा टल गया है. इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश में अपने समकक्ष योगी आदित्यनाथ से बुधवार को आग्रह किया कि वह खाली हाथ बिहार का दौरा नहीं करें बल्कि शराबबंदी और स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करें.

नीतीश कुमार बुधवार को 300 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. नीतीश कुमार ने कहा, आपको (आदित्यनाथ) हमसे सीख लेनी चाहिए और शराबबंदी तथा स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करना चाहिए.

योगी आदित्यनाथ की बहुचर्चित दरभंगा यात्रा पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा, वह खाली हाथ ही आ रहे होंगे जबकि मैं यहां विभिन्न विकास योजनाओं को शुरू करने के लिए आया हूं. कुमार ने 2014 के लोकसभा चुनावों और विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वादों को पूरा नहीं करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, हम जो भी वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं, लेकिन लोग वादा करके भूल जाते हैं. कुमार ने गोरक्षकों को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि पशुओं का कारोबार करने वालों के खिलाफ कानून अपने हाथ में लेने के पहले उन्हें आवारा पशुओं पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने दावा कि बिहार में शराबबंदी काफी सफल रही है और भाजपा शासित प्रदेशों को इसका अनुकरण करना चाहिए.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल