यूपी के सीएम योगी प्रधानमंत्री मोदी और कई मंत्रियों से मिले, विकास योजनाओं पर चर्चा

यूपी के सीएम योगी प्रधानमंत्री मोदी और कई मंत्रियों से मिले, विकास योजनाओं पर चर्चा लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मरेन्द्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर योग दिवस और राज्य की विकास योजनाओं पर चर्चा की. उन्होंने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने बताया कि यूपी के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स पास हो गए हैं.

योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीटर हैंडल पर पीएम मोदी से मुलाकात के बाद तस्वीरें साझा की है और लिखा है, “आज नई दिल्ली में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी  जी से शिष्टाचार भेंट की. प्रधानमंत्री जी द्वारा समय देने के लिए धन्यवाद एवं आभार.”

उन्होंने बताया कि यूपी के लिए करीब 10 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स पास किए गए. इसके लिए सीएम योगी ने नितिन गडकरी का शुक्रिया अदा किया.

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बुंदेलखंड को बड़ा सौगात मिली है. यहां के लिए 6 लेन हाई-वे वाला प्रोजेक्ट पास कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने संगम नगरी इलाहाबाद के लिए भी कई प्रोजेक्ट्स पास होने की बात कही.

उन्होंने बताया कि लखनऊ के लिए 7 एलिवेटेड सड़कों को भी मंजूरी मिल गई है. सीएम योगी ने बताया कि यूपी में सड़क निर्माण को लेकर नितिन गडकरी से चर्चा की गई.

उन्होंने बताया कि 73 राजकीय राजमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में बदलने पर भी चर्चा की गई.

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. योगी आदित्यनाथ दिल्ली में पीएम के सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर उनसे मिले.

पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच 1 घंटे से ज्यादा बैठक चली. योगी आदित्यनाथ ने योगा दिवस की तैयारियों को लेकर पीएम को जानकारी दी. लखनऊ में मोदी और योगी 21 जून को योग दिवस पर साथ योग करेंगे.

योग दिवस को लेकर लखनऊ में योगी की निगरानी में भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है. 20 और 21 जून को पीएम मोदी लखनऊ में प्रवास करेंगे. सूत्रों के मुताबिक यूपी के विकास योजनाओं के साथ किसानों के मुद्दों पर योगी ने पीएम से चर्चा की.

अधिकारिक तौर पर योगी और पीएम मोदी की ये तीसरी मुलाकात है. इससे पहले 9 अप्रैल को दोनों की मुलाकात हुई थी.
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack