Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

इस सरकार में बेरोजगारी बढ़ी, दिशाहीन प्रधानमंत्री मोदी अब नफरत फैला युवाओं को भरमा रहेः राहुल गांधी

इस सरकार में बेरोजगारी बढ़ी, दिशाहीन प्रधानमंत्री मोदी अब नफरत फैला युवाओं को भरमा रहेः राहुल गांधी नई दिल्लीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्ड को दिए गए खास इंटरव्यू में मोदी सरकार और उसकी गरीब विरोधी नीतियों पर जम कर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने अपने इंटरव्यू में एक बार फिर मोदी सरकार को रोजगार के मसले पर नाकाम करार दिया है.

राहुल ने कहा कि आज युवा मोदी से उनके वादे को लेकर जवाब पूछ रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले पांच सालों में भारत को बेरोजगारी का उच्चतम स्तर दिया है. प्रति वर्ष एक या दो लाख नौकरियों से हमारे लोगों की आकांक्षाओं को पूरा नहीं किया जा सकता.

राहुल ने कहा कि गांवों के लोग बड़ी संख्या में कस्बों और बड़े शहरों में पलायन कर रहे हैं. वे बेहतर जीवन और बेहतर रोजगार के अवसरों की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. राहुल ने बीजेपी पर नफरत फैलाने का भी आरोप लगाया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि संघ और बीजेपी की विचारधारा से समाज बंट रहा है. अल्पसंख्यकों और दलितों में डर का माहौल पैदा हो रहा है.

इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कर्नाटक पहुंचेंगे. राजधानी बेंगलुरू में राहुल गांधी राष्ट्रीय नेशनल हेराल्ड का स्मारक प्रकाशन जारी करेंगे. वहीं राहुल कर्नाटक कांग्रेस यूनिट के साथ मीटिंग भी करेंगे.

बेंगलुरू में अंबेडकर भवन में होने वाले इस कार्यक्रम में उप राष्‍ट्रपति हामिद अंसारी और राज्‍यपाल वजूभाई रुदाभाई वाला भी शामिल होंगे. राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपने इस कार्यक्रम की जानकारी दी.

नेशनल हेराल्ड कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे. राहुल के साथ मीटिंग में कर्नाटक कांग्रेस यूनिट के चीफ जी परमेश्वर समेत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी हिस्सा लेंगे. बैठक में करीब 1500 कार्यकर्ता शामिल होंगे.

कनार्टक विधानसभा के चुनाव 2018 में होंगे. ऐसे में राहुल गांधी कर्नाटक यूनिट के साथ चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे. बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल को कर्नाटक प्रभारी बनाए जाने के बाद राहुल गांधी पहली बार कर्नाटक दौरे पर हैं.

राहुल गांधी ऐसे वक्त में बेंगलुरू पहुंच रहे हैं, जब कर्नाटक में पानी की समस्या को लेकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. कन्‍नड संगठनों ने महादायी नदी के पानी को लेकर गोवा के साथ चल रहे विवाद के खिलाफ सोमवार को कर्नाटक बंद का ऐलान किया है. संगठनों की मांग है कि सरकार इस मसले को जल्‍द सुलझाए और किसानों के कर्ज भी माफ करे.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल