मोरान आंचलिक छात्र संस्था के सौजन्य से प्रेरणा प्रदान समारोह संपन्न

राजु मिश्रा , Jun 11, 2017, 18:01 pm IST
Keywords: moran   moran news   assam state   moran assam   assam state moran   मोरान   असम   असम राज्य समाचार   
फ़ॉन्ट साइज :
मोरान आंचलिक छात्र संस्था के सौजन्य से प्रेरणा प्रदान समारोह संपन्न मोरानहाट: आज के वर्तमान समय में पर्तिस्पर्धा के दौर में मेधाओं की भी कमी नहीं है, लेहाजा छात्रों को अच्छा भविष्य बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरुरत है, बेहतर शिक्षा हाशिल कर अपनी मनचाहे मुकाम पर पहुंच पृथ्वी के किसी भी कोने में वे भले ही चले जाए पर असम की संस्कृति और सम्मान का उन्हें सदैव खयाल रखना चाहिए. 

 मोरान आंचलिक छात्र संस्था के सौजन्य से आज मोरान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रेक्षागृह में आयोजित प्रेरणा प्रदान समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित आसु के केन्द्रिय समिति के सचिव लुरीनज्योती गोगोई ने उक्त बातें कही,मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए श्री गोगोई ने छात्रों से प्रत्येक स्पर्धा के लिए सदैव तैयार रहने का आहवान भी किया.

समारोह में मोरान क्षेत्र के शिक्षानुष्ठानों से उच्चतर माध्यमिक के ग्यारह तथा उच्च माध्यमिक के सैतीस छात्रों जो 85 प्रतिशत अंकों के साथ सफल हुए उन मेधावी छात्रों को भविष्य में आगे और बेहतर करने के लिए प्रेरणा स्वरुप अभिनंदन पत्र, बैग तथा एक पौधा प्रदान किया गया, इसके साथ ही सफल शिक्षानुष्ठानों के मुख्य लोगों का भी अभिनंदन किया गया.

सभा में आमंत्रित अतिथि के रुप में आसु के केन्द्रिय समिति के सांगठनिक सचिव मानीक गोगोई, चराईदेव जिले के उपायुक्त विवेकानंद फुकन, पत्रकार सुभीत कुमार क्षेत्री, बासा बोरा, करुणा फुकन, यदुनाथ पुरी, राजु मिश्रा, मोरान कालेज की पुर्व अध्यापिका कल्पना बोरा, समाजसेवी भुगेश्वर सैकिया, पुर्व शिक्षक राजीव बोरा, मोरान जुनियर कालेज के अध्यक्ष प्रशान्त दत्त आदि ने छात्रों को अभिनंदन प्रदान किया.

इसके अलावा दसवी में प्रथम विभाग से उतीर्ण विभिन्न विद्यालयों के सभी छात्रों को अभिनंदन पत्र तथा एक एक पौधा प्रदान किया गया । चराईदेव महकमा छात्र संस्था के सचिव अनुप ज्योति भुईयां के संचालन में आयोजित समारोह में क्षेत्र के मेधावी छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों के अलावा स्थानिय गणमान्य लोग उपस्थित थे.

इस अवसर पर लुरीनज्योति गोगोई ने संवादाताओं से कहा कि राज्य सरकार द्वारा असमिया भाषा के प्रति जिम्मेदारियों को दरकिनार कर हिन्दी तथा अंग्रेजी भाषा को तबज्जो दिए जाने पर तिखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि परिवर्तन का दावा करते हुए शिक्षामंत्री डा.हिमंत विश्व शर्मा शिक्षा विभाग में जो तुगलकी फरमान चला रहे है आसु उसे कतई बर्दास्त नहीं करेगा.

श्री गोगोई ने मोरान के दो प्राथमिक विद्यालयों में बाहरी राज्यों के असमिया भाषा न जानने वाले दो शिक्षकों की नियुक्ती पर भी कड़ी आपत्ती जताई है समारोह के सफल आयोजन पर संतोष व्यक्त करते हुए मोरान आंचलिक छात्र संस्था के अध्यक्ष रोहिणी गोगोई,सचिव बिटुपन चांगमाई,शिक्षा सचिव अविनाष शर्मा ने सभी को धन्यबाद प्रेषित किया.
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल