Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अमित शाह ने महात्मा गांधी को बताया 'चतुर बनिया', बोले- जानते थे कांग्रेस की कमजोरी

जनता जनार्दन डेस्क , Jun 10, 2017, 11:36 am IST
Keywords: अमित शाह   बीजेपी अध्यक्ष   महात्मा गांधी   कांग्रेस   बनिया   Amit Shah   Mahatma Gandhi   Bahut chatur baniya   Congress   BJP  
फ़ॉन्ट साइज :
अमित शाह ने महात्मा गांधी को बताया 'चतुर बनिया', बोले- जानते थे कांग्रेस की कमजोरी रायपुर: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने राज्य विधानसभा चुनाव में 65 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस का जिक्र किया जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी को एक 'चतुर' बनिया बताया. अमित शाह ने कहा, 'कांग्रेस किसी एक विचारधारा के आधार पर किसी एक सिद्धांत के आधार पर बनी हुई पार्टी ही नहीं है, वह आजादी प्राप्त करने का एक स्पेशल पर्पज व्हीकल है, आजादी प्राप्त करने का एक साधन था और इसलिए महात्मा गांधी ने दूरदर्शी के साथ, बहुत चतुर बनिया था वो, उसको मालूम था कि आगे क्या होने वाला है, उसने आजादी के बाद तुरंत कहा था, कांग्रेस को बिखेर देना चाहिए.

अमित शाह ने कहा कि महात्मा गांधी ने कांग्रेस को खत्म करने का काम नहीं किया, लेकिन अब कुछ लोग उसको बिखेरने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा इसीलिए महात्मा गांधी ने कहा था कि क्योंकि कांग्रेस की कोई विचारधारा ही नहीं है, देश चलाने के, सरकार चलाने के कोई सिद्धांत ही नहीं थे.

'हमारी विचारधारा स्पष्ट'
बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा कि हम अपनी विचारधारा को लेकर स्पष्ट है और हम लोगों के लिए साफ है कि जो देशद्रोही नारे लगाएगा वो देशद्रोही कहलाया जाएगा. अमित शाह ने कहा कि देश की 1650 राजनीतिक पार्टियों में से केवल बीजेपी और सीपीएम का आंतरिक लोकतंत्र है. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस में अगर सोनिया गांधी अध्यक्ष पद छोड़ती हैं तो राहुल गांधी को वह जगह दी जाएगी लेकिन कोई नहीं जानता कि बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा.

चुनाव की तैयारियों का जायजा
अमित शाह तीन दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. चुनाव के तैयारियां का जायजा लेने पहुंचे शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 90 सीटों पर ध्यान केंद्रित करें और करीब 65 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने का रोडमैप तैयार करें . नेताओं ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस संकल्प को पूरा करने के लिए बैठक में उपस्थित सभी कार्यकताओं और पदाधिकारियों ने संकल्प लिया है.
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल