Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चीन और पाक से एक साथ निपटने के लिए तैयार भारतीय सेनाः आर्मी चीफ

FnF Desk , Jun 08, 2017, 14:44 pm IST
Keywords: सोशल मीडिया   पाकिस्तान   जम्मू-कश्मीर   Pakistan   India war   China   Army Chief General Bipin Rawat  
फ़ॉन्ट साइज :
चीन और पाक से एक साथ निपटने के लिए तैयार भारतीय सेनाः आर्मी चीफ नई दिल्ली: आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है कि भारतीय सेना पड़ोसी देशों की किसी भी प्रकार की हिमाकत से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रावत ने गुरुवार को कहा है कि भारत ढाई मोर्चे (चीन, पाकिस्तान और आंतरिक सुरक्षा ) पर युद्ध लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

आर्मी चीफ जनरल रावत ने साथ ही कहा कि जम्मू-कश्मीर में जल्दी ही हालात सुधरेंगे। उन्होंने कहा, 'कश्मीर में हालात में सुधार होगा।' जनरल रावत ने पाकिस्तान पर राज्य के युवाओं को सोशल मीडिया प्रॉपेगैंडा के जरिए भरमाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके कश्मीर के युवाओं में गलत सूचना फैला रहा है।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान राज्य में अव्यवस्था फैलाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है।

उन्होंने कहा, 'छेड़छाड़ वाले विडियो और संदेशों से पाकिस्तान राज्य के युवाओं को बरगला रहा है। इसमें पाकिस्तान को घाटी से भी कुछ लोगों का साथ मिल रहा है। ऐसे संदेशों में आंतकी संगठन में शामिल होने वाले युवाओं का महिमामंडन किया जाता है।'जनरल रावत ने कहा कि सेना आधुनिकीकरण की तैयारी भी साथ-साथ ही कर रही है। उन्होंने कहा, 'हम आधुनिकीकरण का मुद्दा सरकार के सामने उठाते रहते हैं और अभी सेना के शस्त्रागार को अपग्रेड किया जा रहा है।' जनरल रावत ने कहा, 'हम पुराने (30%) कम प्रयोग में आने वाले (40%) और आधुनिक उपकरण (30%) के बीच बैलेंस बनाकर रखते हैं।'
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल