Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

भूमि अधिग्रहण किया तो खैर नहीं,चंदौली जिलाधिकारी की टीम तैयार

भूमि अधिग्रहण किया तो खैर नहीं,चंदौली जिलाधिकारी की टीम तैयार  चन्दौली: [अमिय पांडेय की रिपोर्ट] :सदर तहसील में तहसील दिवस के दौरान कतार में खडे़ फरियादियों से रूबरू होते हुए जिलाधिकारी  हेमन्त कुमार ने सम्बन्धित अधिकारियों को समय के अन्दर फरियादियो से मौके पर मिलकर उनके समस्याओ को तत्काल समाधान करने के निर्देश दिये साथ ही अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि समयबद्ध रहते हुये गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर आख्या का रिकार्ड रखे रहे.

ताकि किसी समय निरीक्षण में देखा जा सके जिलाधिकारी ने बताया कि भूमि अधिग्रहण करने वाले भू-माफियों के लिये जनपद में कुल 20 टीमे लगाई गयी है,जो गॉव-गॉव में जाकर अधिग्रहण हुये तालाब,पोखरी,बन्जर भूमि सहित अन्य स्थल अधिग्रहण करने वालो के खिलाफ पुलिस, प्रशासन की संयुक्त टीम उनके कब्जे से मुक्त कराते हुये उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगी इसकी जानकारी दी.

 ताकि समय रहते हुये अधिग्रहण तालाब,पोखरी का सुन्दरीकरण कराया जाय सके,तहसील दिवस के दौरान अनुपस्थित निर्माण खण्ड, प्रान्तीय खण्ड, आर0ई0एस0 व अपर मुख्य अधिकारी के खिलाफ जिलाधिकारी ने वेतन रोकते हुये स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये।

तहसील दिवस मे फरियादी सोनी देवी ग्राम-कॉटा के निवासिनी द्वारा बताया गया कि बी0पी0एल0 सूची में नाम न रहने से किसी योजना का लाभ से वंचित रह रही हॅू भरण पोषण करने में काफी दिक्कतो की सामना करना पड़ता है इसकी जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने फोन पर वार्ताकर ग्राम प्रधान को सूचित किया कि खुली बैठक कराकर एैसे पात्र लोगो की सूची तैयार कर मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय में जमा करे तभी योजनाओ का लाभ पा सकेगे. 

ग्राम-एकौनी के गणेश द्वारा हैण्डपम्प खराब है घर से काफी दूर पानी लाना पड़ता है इसकी जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने जल निगम अधिकारी को स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

ग्राम-भैसौरा के अजय प्रसाद का पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जा दंबगो द्वारा किये जाने पर उपजिलाधिकारी को स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये. 
 
सदर तहसील दिवस में कुल 103 प्रकरण आयें जिसमें से 14 मामलों का मौके पर निस्तारण करते हुए शेष मामलों को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को समय सीमा के अन्दर निस्तारित करने के निर्देश के साथ हस्तगत करा दिया गया। तहसील दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक,मुख्य विकास अधिकारी श्रीकृष्ण त्रिपाठी, परियोजना निदेशक अभय श्रीवास्तव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे.

अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल