Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

ईवीएम हैकेथॉन : चुनाव आयोग की आज सभी दलों को चुनौती, आओ ईवीएम हैक कर दिखाओ

जनता जनार्दन डेस्क , Jun 03, 2017, 12:48 pm IST
Keywords: EVM   EVM hackathon   Election Commission of India   High Court   ईवीएम   चुनाव आयोग   ईवीएम हैकेथॉन   भारतीय चुनाव आयोग   हैकेथॉन  
फ़ॉन्ट साइज :
ईवीएम हैकेथॉन : चुनाव आयोग की आज सभी दलों को चुनौती, आओ ईवीएम हैक कर दिखाओ नई दिल्ली: आज देश में चुनाव कराने वाली संस्था भारतीय चुनाव आयोग अपनी कार्य पद्धति पर उठ रहे सवालों को जवाब देने जा रही है. यानी ईवीएम से छेड़छाड़ के प्रश्नों का जवाब देने के लिए हैकेथॉन का आयोजन कर रही है.

इस खुले हैकेथॉन के जरिए चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया है कि वे अपने विशेष प्रतिनिधियों के जरिए उन आरोपों को साबित करें जिनकी वजह से वे ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे हैं.

चुनाव आयोग की इस मुहिम में शामिल होने वाले दलों को चुनाव आयोग की कुछ शर्तों का पालन करना है. चुनाव आयोग की शर्तों पर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति की है.

देश में लोकतंत्र से जुड़े इस पूरे मामले में एनडीटीवी की हिंदी वेबसाइट ने लगातार विशेष कवरेज की और तमाम खबरों के माध्यम से अपने पाठकों को जानकरी दी और तमाम दावों को भी पेश किया. आज जब यह हैकेथॉन होने जा रही है तब यह उचित हो जाता है कि एक बार फिर हम पूरी खबरों को एक साथ पेश करें.
अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल