सीधे मुझे फोन करो ! अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दुनिया के नेताओं को दिया मोबाइल नंबर

सीधे मुझे फोन करो ! अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दुनिया के नेताओं को दिया मोबाइल नंबर वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व के नेताओं को अपना फोन नंबर दिया है और उनसे सीधे उन्हें फोन करने को कहा है. ट्रंप का यह आमंत्रण राजनयिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन है और अमेरिकी कमांडर की सुरक्षा और गोपनीयता की चिंताएं पैदा हो रही हैं.

इस मामले से जुड़े अमेरिका के पूर्व एवं वर्तमान के अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप ने कनाडा और मेक्सिको के नेताओं से सीधे उन्हें फोन करने को कहा है. अधिकारियों ने कहा कि दोनों में से केवल कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूंडो ने अभी तक इस प्रस्ताव का फायदा उठाया है.

ट्रंप ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमन्युएल मैकरॉन के साथ भी निजी फोन नंबर की अदला बदली की, जबकि फ्रांस के अधिकारियों के मुताबिक दोनों ने इस माह की शुरुआत में मैकरॉन की जीत के तुरंत बाद बात की थी. हालांकि अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि अब मैकरॉन उन्हें फोन करेंगे अथवा नहीं.

हालांकि अधिकारियों ने अपना नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर यह बात कही क्योंकि वह इस प्रकार की जानकारी देने के लिये अधिकृत नहीं हैं. व्हाइट हाउस अथवा ट्रूंडो के कार्यालय ने भी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल