Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मुगलसराय तहसील दिवस में शामिल हुए नवागत जिलाधिकारी चंदौली

मुगलसराय तहसील दिवस में शामिल हुए नवागत जिलाधिकारी चंदौली
चन्दौली: जिलाधिकारी हेमंत कुमार ने मुगलसराय तहसील दिवस के मौके पर फरियादियों से रूबरू होते हुये जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही न बरतने की हिदायत अधिकारियों को देते हुए कहा कि गुणवत्ता के साथ एक सप्ताह के अन्दर प्रार्थना पत्रों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें तथा आख्या समय से उपलब्ध कराये।

 उन्होनें अधिकारियों को निर्देश दिया कि तहसील दिवस में अपने विभागीय रजिस्टर अवश्य लेकर उपस्थित रहे, उन्होनें उपजिलाधिकारी मुगलसराय को निर्देश दिया कि आवंटित भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों पर स्थलीय जॉचकर उनके खिलाफ तत्काल कार्यवाई करे।आवंटित भूमि को असंक्रमणीय भूमि को अभियान चलाकर संक्रमणीय भूमि करने के भी निर्देश दिये।

 अधिशासी अभियंता जल निगम को शख्त निर्देश दिये कि सम्बन्धित क्षेत्रों की जॉच कर हैण्ड पम्प को चालू हालत में बनाये रखे जाय। पेयजल की समस्या की शिकायत मिलने पर त्वरित गति से कार्यवाही करते हुए हैण्ड पम्पों की मरम्मत करायी जाय तथा उसे चालू बनाये रखे जाय ताकि लोगों को पेयजल की कोई परेशानी न होने पाये।

अधिशासी अभियंता विद्युत को सौपे गये कार्यो को टालमटोल करने पर जिलाधिकारी ने दूरभाष पर वार्ता कर उन्हे जमकर फटकार लगाते हुये कहा कि दिये गये कार्यो को समय से पूर्ण कर अवगत भी कराये। 

जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि पात्र गृहस्थी सूची में पात्र लोगों का नाम होना चाहिए यदि अपात्र लोगों का नाम संज्ञान में आया तो चयन करने वाले अधिकारियों को बख्शा नही जायेगा। जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिया कि सरकार द्वारा चलायी जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं को पात्र लाभार्थियों तक पहुचाये इसमें किसी प्रकार की हिला हवाली नही होनी चाहिए।इस अवसर पर जिलाधिकारी ने तहसील भवन में सभी कक्षों का निरीक्षण किया।

तहसील दिवस में कुल 28 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए तथा मौके पर 03 प्रार्थना पत्र निस्तारित हुए तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक दीपिका तिवारी,मुख्य विकास अधिकारी श्रीकृष्ण त्रिपाठी,ख्चकित्साधिकारी डा0 पीके मिश्रा,परियोजना निदेशक अभय श्रीवास्तव, कृषि उपनिदेशक आरके सिंह सहित उपजिलाधिकारी सतेन्द्र सिंह एवं जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल